लद्दाख आने वाले सभी पर्यटकों को लाना होगी 96 घंटे पहले की आरटी-पीसीआर निगेटिव टेस्ट रिपोर्ट

लद्दाख आने वाले सभी पर्यटकों को लाना होगी 96 घंटे पहले की आरटी-पीसीआर निगेटिव टेस्ट रिपोर्ट

प्रेषित समय :15:32:54 PM / Sat, Jul 3rd, 2021

नई दिल्ली. लद्दाख आने वाले सभी पर्यटकों के लिए आरटी-पीसीआर निगेटिव टेस्ट अनिवार्य कर दिया गया है. सड़क और हवाई रास्ते से आने वाले सभी लोगों को 96 घंटे तक पहले किया गया टेस्ट लेकर आना जरूरी होगा. ऐसा लद्दाख में फिर से कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए किया गया है.

पहले कोरोना के मामलों में कमी आने के बाद टेस्ट ऑन अराइवल की भी सुविधा रखी गयी थी लेकिन अब सभी पर्यटकों को निगेटिव टेस्ट रिपोर्ट लेकर आने पर ही लद्दाख में घुसने दिया जाएगा. यह नियम सड़क और हवाई दोनों रास्ते से आने वालों पर लागू होगी.

लद्दाख पर्यटन विभाग ने इस बारे में अलर्ट जारी करते हुए कहा कि बिना टेस्ट आने वाले सभी लोगों को तुरंत वापस लौटाया जाएगा. पॉजिटिव आने वाले लोगों को अपने खर्चे पर क्वारंटाइन पर भेजा जाएगा.

गौरतलब है लद्दाख में पिछले 24 घंटो में 21 नए मामले रिकॉर्ड हुए हैं, जिनमें से 30 फीसदी बाहर से आने वाले लोग थे. शुक्रवार को 32 लोग ठीक भी हुए हैं. अच्छी बात ये है कि पिछले कुछ दिनों से कोई मौत नहीं हो रही है. अब तक कुल 20,500 से ज्यादा कोरोना पॉजिटिव मामले आ चुके हैं. 241 लोग अभी भी संक्रमित हैं. 19658 मरीज ठीक हो चुके हैं. वहीं कुल 202 लोगों की जान जा चुकी है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली: केजरीवाल सरकार खिलाडिय़ों के साथ तैयार करेगी स्पोर्ट्स प्रोफेशनल्स, खेल विश्वविद्यालय में मिलने वाली हैं सुविधाएं

गर्मी ने दिल्ली में तोड़ा पिछले 90 साल का रिकॉर्ड! 1 जुलाई को 44 डिग्री पहुंचा पारा

दिल्ली हाईकोर्ट ने कहा, कानून में गली के कुत्तों को भी सम्मान के साथ जीने और भोजन का अधिकार

दिल्ली में गर्मी का सितम जारी, यूपी-बंगाल में बारिश की चेतावनी

दिल्ली मेट्रो में अब स्मार्ट कार्ड और टोकन की जरूरत नहीं, जानिए क्या नया प्लान

Leave a Reply