पुष्कर सिंह धामी होंगे उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री, विधायक दल की बैठक में लगी मुहर

पुष्कर सिंह धामी होंगे उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री, विधायक दल की बैठक में लगी मुहर

प्रेषित समय :15:50:34 PM / Sat, Jul 3rd, 2021

देहरादून. उत्तराखंड में सत्तारूढ़ भाजपा में मुख्यमंत्री पद को लेकर चल रही उठापटक के बीच नए मुख्यमंत्री का ऐलान हो गया है. खटीमा विधायक पुष्कर सिंह धामी प्रदेश के नए मुख्यमंत्री होंगे. विधायक दल की बैठक में उनके नाम पर मुहर लगी. बैठक में केंद्रीय पर्यवेक्षक नरेन्द्र सिंह तोमर और डी पुरंदेश्वरी, प्रदेश प्रभारी दुष्यंत कुमार गौतम और सभी विधायक मौजूद रहे.

गौरतलब है कि शुक्रवार को देर रात मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने कल देर रात उत्तराखंड की राज्यपाल बेबी रानी मौर्य को अपना इस्तीफा सौंप दिया था. इसके बाद ही नये मुख्यमंत्री के नामों को लेकर कयास लगाये जाने लगे थे.

ऊधमसिंह नगर जिले की खटीमा सीट का प्रतिनिधित्व कर रहे पुष्कर सिंह धामी लगातार दो बार से विधायक हैं. पूर्व मुख्यमंत्री और वर्तमान में महाराष्ट्र के राज्यपाल भगतसिंह कोश्यारी के करीबी माने जाने वाले धामी भाजयुमो के प्रदेश अध्यक्ष समेत पार्टी में अन्य पदों पर कार्य कर चुके हैं और युवाओं में उनकी पकड़ को बेहतर माना जाता है. बेरोजगारी के साथ ही विकास के मुद्दों को लेकर वह प्रखर रहे हैं.

इससे उत्तराखंड में बीजेपी के पर्यवेक्षक नरेंद्र सिंह तोमर और डी पुरंदेश्वरी देहरादून पहुंच गए हैं. दोपहर में 3 बजे विधायक दल की बैठक शुरू हुई. देहरादून पहुंचने पर केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि बैठक में विधायक अपना नेता चुनेंगे. इस बीच धन सिंह रावत के घर के बाहर हलचल बढ़ गई है. उनके कई समर्थक मिलने घर भी पहुंच रहे हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

उत्तराखंड में मुख्यमंत्री रावत के खिलाफ चुनाव में AAP ने कर्नल अजय कोठियाल को उतारा

चारधाम यात्रा पर रोक लगाने के हाईकोर्ट के आदेश को उत्तराखंड सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में दी चुनौती

उत्तराखंड सरकार ने लिया यू-टर्न, चारधाम यात्रा पर लगाई रोक

मायावती का ऐलान: यूपी और उत्तराखंड विधानसभा चुनाव अकेले लड़ेगी बसपा

उत्तराखंड के पिथौरागढ़ जिले में पहली बरसात ने जमकर मचाई तबाही

तीरथ सिंह रावत ने की आयुर्वेद को लेकर की बड़ी घोषणा: कहा योग की वजह से उत्तराखंड की विश्व में अलग पहचान

Leave a Reply