उत्तराखंड: पुष्कर सिंह धामी के सीएम बनने पर बीजेपी में बवाल, वरिष्ठ नेताओं को मनाने में जुटी पार्टी

उत्तराखंड: पुष्कर सिंह धामी के सीएम बनने पर बीजेपी में बवाल, वरिष्ठ नेताओं को मनाने में जुटी पार्टी

प्रेषित समय :13:15:16 PM / Sun, Jul 4th, 2021

देहरादून. उत्तराखंड में राजनीतिक उठापटक के बीच पुष्कर सिंह धामी को विधायक दल का नेता चुना गया है. जबकि वह आज शाम तीरथ सिंह रावत की जगह प्रदेश के नए मुख्यमंत्री की शपथ लेंगे. धामी के मुख्‍यमंत्री बनने को लेकर बीजेपी के कुछ वरिष्ठ नेता सहज नहीं नजर आ रहे हैं. पार्टी सूत्रों के मुताबिक, सतपाल महाराज, मदन कौशिक, सुबोध उनियाल, हरक सिंह रावत, बिशन सिंह चुफाल और यशपाल आर्या जैसे नेताओं ने उत्तराखंड बीजेपी समेत हाईकमान के सामने अपनी नाराजगी जाहिर की है.

पार्टी सूत्रों के मुताबिक, उत्तराखंड बीजेपी प्रभारी दुष्यंत कुमार गौतम इन नेताओं से मुलाकात की है, ताकि कोई दिक्कत है तो उसे समय रहते सुलझाया जा सके. यही नहीं, उत्तराखंड बीजेपी के सीनियर नेता धन सिंह रावत और नैनीताल के सांसद अजय भट्ट भी सुबोध उनियाल के साथ मीटिंग कर रहे हैं. वहीं, सूत्रों के मुताबिक, कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत और सतपाल महाराज की भी आपस में मीटिंग हुई है, लेकिन महाराज के दिल्ली जाने की खबर सिर्फ अफवाह है.

तीरथ सिंह रावत सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे बंशीधर भगत ने हा कि कहीं कोई विधायक नाराज नहीं है. ये महज अफवाह है और सभी मजबूती के साथ सरकार के साथ खड़े हैं. उन्होंने कहा, मैंने कहीं पढ़ा है कि 35 एमएलए दिल्‍ली पहुंचे हैं. ये सारी खबरें महज अफवाह हैं, पार्टी के सभी नेता एकजुट हैं. इसके अलावा बंशीधर भगत ने कहा कि पुष्कर सिंह धामी को पार्टी ने बागडोर सौंपी है तो निश्चित रूप से कोई अच्छा परिवर्तन दिखाई देगा. पूरी सरकार उनके साथ खड़ी रहेगी.

बैठक में चुनाव लड़ने का तरीका तय किया गया है उसी पर हम चलेंगे. केवल सीएम का चेहरा बदला है बाकी सोच बीजेपी की है. वहीं बीजेपी विधायक धन सिंह रावत ने कहा, कहीं कोई नाराजगी नहीं है, मुझे नहीं लगता उत्तराखंड में कोई नाराज होगा. सभी पार्टी के निर्णय से खुश हैं. वहीं सूत्रों से पता चला है कि सीनियर नेताओं की नाराजगी के कारण आज सिर्फ धामी ही शपथ लेंगे. हालांकि शाम होते होते अगर नाराज नेता मान गए तो नई कैबिनेट में शपथ लेने वालों की संख्या बढ़ सकती है.

उत्तराखंड के मनोनीत मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज सुबह पूर्व मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत और त्रिवेंद्र सिंह रावत से मुलाकात की. इस दौरान दोनों पूर्व मुख्यमंत्रियों ने उनको को गुलदस्ता देकर अपने आवास पर स्वागत किया और मुख्यमंत्री बनने के लिए शुभकामनाएं दीं. बता दें कि धामी उत्तराखंड में आज तक के सबसे युवा मुख्यमंत्री होंगे. पुष्कर धामी मैनेजमेंट में पोस्ट ग्रेजुएट हैं. धामी को पूर्व मुख्यमंत्री और वर्तमान में महाराष्ट्र और गोवा के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी का करीबी माना जाता है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

उत्तराखंड के सीएम तीरथ सिंह रावत ने दिया इस्तीफा, राज्यपाल से मांगा मीटिंग का वक्त, इनकी खुल सकती है किस्मत

उत्तराखंड में मुख्यमंत्री रावत के खिलाफ चुनाव में AAP ने कर्नल अजय कोठियाल को उतारा

चारधाम यात्रा पर रोक लगाने के हाईकोर्ट के आदेश को उत्तराखंड सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में दी चुनौती

उत्तराखंड सरकार ने लिया यू-टर्न, चारधाम यात्रा पर लगाई रोक

उत्तराखंड के पिथौरागढ़ जिले में पहली बरसात ने जमकर मचाई तबाही

मायावती का ऐलान: यूपी और उत्तराखंड विधानसभा चुनाव अकेले लड़ेगी बसपा

Leave a Reply