शनिदेव की मूर्ति पर हरा रंग डाला, धर्म स्थल पर हो गई तोडफ़ोड़, दो समुदाय में आक्रोश भारी पुलिस बल तैनात

शनिदेव की मूर्ति पर हरा रंग डाला, धर्म स्थल पर हो गई तोडफ़ोड़, दो समुदाय में आक्रोश भारी पुलिस बल तैनात

प्रेषित समय :19:58:17 PM / Sun, Jul 4th, 2021

पलपल संवाददाता, पन्ना. मध्यप्रदेश के पन्ना स्थित गुनौर क्षेत्र में उस वक्त दो समुदाय के बीच टकराव के हालात बन गए, जब कुछ तत्वों ने अर्जुन तालाब के पास चबूतरे पर स्थापित शनिदेव की मूर्ति पर हरा रंग डाल दिया, फिर क्या था कुछ लोगों ने क्षेत्र में ही स्थित धार्मिक स्थल में घुसकर तोडफ़ोड़ कर ग्रंथ फाड़ दिए, देखते ही देखते क्षेत्र में धार्मिक माहौल बिगड़ गया, खबर मिलते ही भारी संख्या में पुलिस बल पहुंच गया, जिन्होने स्थिति को सम्हाला, पुलिस अधिकारियों ने मामले में कुछ संदेहियों को भी हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है.

                            बताया जाता है कि अर्जुन तालाब के पास स्थित शनिदेव का मंदिर लोगों की आस्था का केन्द्र है, जहां पर हर दिन श्रद्धालुओं का आना जाना होता है लेकिन शनिवार को यहां पर लोगों की भीड़ ज्यादा होती है, उक्त मूर्ति पर कुछ  शरारती तत्वों ने हरा रंग डाल दिया, यहां तक कि कुछ निशान भी बना दिए गए, शाम को जब लोग पूजन के लिए पहुंचे तो देखा कि शनिदेव की मूर्ति हरे रंग की हो गई है, इस बात की खबर क्षेत्र में आग की तरह फैल गई, देखते ही देखते हिन्दू धर्माम्वलबी एकत्र हो गए, जिन्होने घटना पर आक्रोश जताते हुए आरोपियों को जल्द ही पकडऩे की मांग की, लोगों का कहना था कि अर्जुन तालाब के पास शनिदेव का मंदिर लोगों की आस्था का केन्द्र है.

इस घटना के बाद कुछ शरारती तत्वों ने धर्मस्थल पर तोडफ़ोड़ कर दी, यहां पर रखे धार्मिक ग्रंथों को फाड़ दिया, जिससे दोनों समुदाय के बीच टकराव के हालात निर्मित हो गए, गुनौर क्षेत्र में साम्प्रदायिक माहौल बिगडऩे की खबर मिलते ही एसपी धर्मराज मीना सहित अन्य पुलिस अधिकारी भारी बल के साथ पहुंच गए, जिन्होने माहौल शांत कराया. हालांकि क्षेत्र में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है, अधिकारी लगातार भ्रमण कर रहे है, वहीं कुछ संदेहियों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मध्यप्रदेश भाजपा में असंतोष की लहर, कार्यसमिति से साला बाहर, सास अंदर..!

मध्यप्रदेश में मानूसन सक्रिय, 11 जिलों में हो सकती है भारी बारिश, ऑरेंज अलर्ट

मध्यप्रदेश की जेलों से कोरोना महामारी के चलते रिहा किये गये 4,500 कैदियों की पैरोल अवधि बढ़ी

Leave a Reply