गूगल मैप ने किया गुमराह, जाना था उदयपुर और पहुंच गए कीचड़ से भरे रास्ते में

गूगल मैप ने किया गुमराह, जाना था उदयपुर और पहुंच गए कीचड़ से भरे रास्ते में

प्रेषित समय :08:28:47 AM / Sun, Jul 4th, 2021

नई दिल्ली. आमतौर पर शहरी क्षेत्रों में मैप सटीक लोकेशन पर पहुंचा देता है लेकिन बात यदि ग्रामीण क्षेत्रों की हो या उन रास्तों की जो इतने लोकप्रिय नहीं. हाल ही में एक घटना में, राजस्थान के उदयपुर जा रहे पर्यटकों का एक समूह गूगल मैप्स द्वारा गुमराह किए जाने के बाद एक कीचड़ से भरे रास्ते में फंस गया था.

कार्टोक में प्रकाशित एक रिपोर्ट के अनुसार, जर्मनी और उत्तराखंड के पर्यटक ग्रैंड आई10 में यात्रा कर रहे थे, घटना राजस्थान के मेनार के एक गांव की है. समूह नवानिया राजमार्ग पर था जब ऐप ने उन्हें एक वैकल्पिक मार्ग दिखाया. समूह ने वैकल्पिक मार्ग चुना लेकिन वो जहां जाकर खत्म हुआ वहां कीचड़ भरा हुआ था. रिपोर्ट में उल्लेख किया गया है कि शुरुआत में सड़क काफी ठीक थी, लेकिन जैसे-जैसे वे आगे बढ़ते गए और खराब होती गई.

सड़क इतनी भयानक थी कि कार फिसल रही थी. आखिरकार, यह बस एक लेन की सड़क के कीचड़ वाले इलाके में फंस गई. जिस सड़क पर वे फंस गए, वह इतनी भयानक स्थिति में थी कि इलाके के स्थानीय लोग भी बारिश के समय इसका इस्तेमाल नहीं करते थे.  कार के फंसने के बाद पर्यटकों ने ट्रैक्टर और रस्सियों के साथ बचाव में आए अपने दोस्तों को बुलाया.

वे जिस इलाके में फंसे थे, वह इतना सुनसान था कि ट्रैक्टर को मौके पर ले जाने के लिए यात्रियों को दो किलोमीटर की दूरी पैदल तय करनी पड़ती थी. उनकी कार दोपहर करीब 1 बजे कीचड़ में फंस गई और इसे शाम 6 बजे तक ही निकाला जा सका. कार रेस्क्यू को पूरा करने में ट्रैक्टर को लगभग दो घंटे लगे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

राजस्थान: 65000 में से 9400 किसानों को इसी महीने मिलेगा बिजली कनेक्शन

ACB को राजस्थान पुलिस के इंस्पेक्टर के पास मिली आय से 333 फीसदी ज्यादा प्रॉपर्टी

राजस्थान के इस मंत्री के बिगड़े बोल, बोले देश के सभी तहसीलदार, नायब तहसीलदार भ्रष्ट, 2 परसेंट के बिना काम नहीं करते

राजस्थान बीजेपी के लेटर बम से गरमाई राजनीति, 22 साल पुराना पत्र वायरल, पूनिया के पत्र में लिखे मजमून से हंगामा

निलंबित मेयर सौम्या गुर्जर को लगा तगड़ा झटका, राजस्थान हाई कोर्ट ने खारिज की याचिका

राजस्थान सरकार पर भाजपा का बड़ा आरोप: कहा जासूसी और फोन टैपिंग करा रहे सीएम गहलोत

Leave a Reply