नाइजीरिया में बंदूकधारी हमलावरों ने स्कूल को बनाया निशाना, 140 छात्रों का किया अपहरण

नाइजीरिया में बंदूकधारी हमलावरों ने स्कूल को बनाया निशाना, 140 छात्रों का किया अपहरण

प्रेषित समय :21:07:42 PM / Mon, Jul 5th, 2021

एबुजा. उत्तर-पश्चिमी नाइजीरिया में एक बंदूकधारियों ने सोमवार को एक बोर्डिंग स्कूल के 140 छात्रों का अपहरण कर लिया. स्कूल के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. बता दें कि यहां हथियारबंद हमलावर अक्सर गांवों पर हमला करते हैं और लूटपाट करते हैं. इससे पहले वो फिरौती के लिए जानवरों का अपहरण कर लेते थे. लेकिन, इस साल की शुरुआत से उन्होंने स्कूल और कॉलेजों को निशाना बनाना शुरू कर दिया है.

जानकारी के अनुसार हमलावरों ने सोमवार की सुबह कडुना राज्य में स्थित बेथल बैप्टिस्ट हाईस्कूल को निशाना बनाया और परिसर में गोलीबारी की. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार स्कूल के एक शिक्षक इमैनुएल पॉल ने कहा कि अपहरणकर्ता 140 छात्रों को ले गए, केवल 25 छात्र भाग पाए. हमें अभी भी कुछ पता नहीं है कि छात्रों को कहां ले जाया गया है. पुलिस फिलहाल अपहरणकर्ताओं और छात्रों की तलाश कर रही है.

कडुना राज्य पुलिस के प्रवक्ता मोहम्मद जलिगे ने इस हमले की पुष्टि की. हालांकि, वह अपहृत छात्रों की स्पष्ट संख्या के बारे में जानकारी नहीं दे पाए. उन्होंने कहा कि टैक्टिकल (सामरिक) पुलिस टीमों को अपहरणकर्ताओं के पीछे भेजा गया है. हम अभी भी बचाव अभियान चला रहे हैं. पुलिस का कहना है कि उन्होंने अपहरणकर्ताओं से 26 लोगों को बचा लिया है, इनमें एक महिला शिक्षिका भी शामिल है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली: केजरीवाल सरकार खिलाडिय़ों के साथ तैयार करेगी स्पोर्ट्स प्रोफेशनल्स, खेल विश्वविद्यालय में मिलने वाली हैं सुविधाएं

तीरथ सिंह रावत ने की आयुर्वेद को लेकर की बड़ी घोषणा: कहा योग की वजह से उत्तराखंड की विश्व में अलग पहचान

सीएम नीतीश कुमार का ऐलान: बिहार खेल विश्वविद्यालय में बेटियों को मिलेगा 33 प्रतिशत आरक्षण

चंपत राय ने रखा भूमि सौदे का पूरा लेखा-जोखा, कहा- दुष्प्रचार में विश्वास न करें भक्त

Leave a Reply