EURO CUP 2020: डेनमार्क को हराकर फाइनल में पहुंचा इंग्लैंड

EURO CUP 2020: डेनमार्क को हराकर फाइनल में पहुंचा इंग्लैंड

प्रेषित समय :20:25:41 PM / Thu, Jul 8th, 2021

नई दिल्ली. यूरो कप के दूसरे सेमीफाइनल में इंग्लैंड ने डेनमार्क को 2-1 से हराकर फाइनल में प्रवेश कर लिया. इंग्लैंड की टीम पहली बार यूरो कप के फाइनल में पहुंची है. वहीं 1966 के वर्ल्ड कप के बाद इंग्लैंड ने पहली बार कोई सेमीफाइनल मुकाबला जीता और फाइनल में जगह बनाई. अब रविवार को उसका मुकाबला इटली से होगा.

डेनमार्क के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले में अहम मौके पर हैरी केन के गोल कर इंग्लैंड को फाइनल में पहुंचा दिया. इंग्लैंड ने यूरो कप में पहली बार सेमीफाइनल मैच जीता.  हैरी कैन के एक्स्ट्रा टाइम में किए गए गोल की बदौलत इंग्लैंड को यह ऐतिहासिक जीत मिली.

इससे पहले मैच के 30वें मिनट में ही डेनमार्क ने मिक्केल डेम्सगार्ड के 25 मीटर दूर से मारे गए फ्री किक गोल पर बढ़त बना ली थी. इस गोल के बाद इंग्लैड के खेमे में बिल्कुल निराशा छा गई थी. हालांकि, 9 मिनट बाद ही इंग्लैड ने डेनमार्क के डिफेंस को भेदते हुए स्कोर को बराबर कर दिया. वहीं मैच के दूसरे हाफ में दोनों टीमें कोई गोल नहीं कर सकीं. इसके बाद हैरी केन ने क्स्ट्रा टाइम में एक शानदार गोल किया और अपनी टीम को फाइनल में पहुंचा दिया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

टखने से खून निकलने के बावजूद खेलते रहे लियोनल मेस्सी, फैन्स ने बहादुरी को किया सलाम

मुख्यमंत्री ममता का एलान, पश्चिम बंगाल में मनाया जाएगा खेला होबे दिवस

होशंगाबाद के विवेक सागर टोक्यो ओलंपिक में इंडियन हॉकी टीम में खेलेंगे

एमपी में निकाय चुनाव से पहले सरकार ने खेला बड़ा दांव: अवैध कालोनियों को वैध करने अध्यादेश लाएगें, जबलपुर में है 194 अवैध कालोनियां

Leave a Reply