ट्विटर, फेसबुक और गूगल के खिलाफ मुकदमा दायर करेंगे डोनाल्ड ट्रंप

ट्विटर, फेसबुक और गूगल के खिलाफ मुकदमा दायर करेंगे डोनाल्ड ट्रंप

प्रेषित समय :15:36:52 PM / Thu, Jul 8th, 2021

वाशिंगटन. अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सोशल मीडिया की दिग्गज कंपनियों फेसबुक, ट्विटर और गूगल के खिलाफ मुकदमा करने का ऐलान कर दिया है. पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप देश की दिग्गज कंपनियों फेसबुक, ट्विटर और गूगल समेत उनके मुख्य कार्यपालक अधिकारियों के खिलाफ मुकदमा दायर करेंगे. इतना ही नहीं, उन्होंने ऐलान किया कि वह इन कंपनियों के सीईओ पर भी मुकदमा करेंगे.

डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि वह इस सामूहिक कार्रवाई में मुकदमा दायर करने वाले प्रमुख व्यक्ति होंगे. उनका दावा है कि इन कंपनियों द्वारा उन्हें गलत तरीके से प्रतिबंधित किया गया है. गौरतलब है कि 6 जनवरी को कैपिटल बिल्डिंग में ट्रंप समर्थकों के हंगामे के बाद ट्विटर और फेसबुक ने एक्शन लेते हुए ट्रंप के अकाउंट्स को अपने-अपने प्लेटफॉर्म पर सस्पेंड कर दिया था.

डोनाल्ड ट्रंप ने न्यू जर्सी गोल्फ कोर्स के बैडमिंस्टर में एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, 'हम इस तरह के प्रतिबंध को खत्म करने की मांग कर रहे हैं. काली सूची में डालना, हटाना और रद्द करना जैसी प्रक्रिया को रोकना चाहिए.' पूर्व राष्ट्रपति की तरफ से यह मुक़दमे अमेरिका के जिला न्यायालय में दायर किये गए हैं.

उल्लेखनीय है कि छह जनवरी को अमेरिकी संसद कैपिटल बिल्डिंग में ट्रंप समर्थकों द्वारा हिंसा के बाद उन्हें गूगल समेत सोशल मीडिया कंपनियों ने प्रतिबंधित कर दिया था. कंपनियों को डर था कि ट्रंप के अकाउंट से लगातार ट्वीट और पोस्ट होने से हिंसा और भड़क सकती थी. फिलहाल, ट्रंप इनमें से किसी भी प्लेटफॉर्म पर मौजूद नहीं हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

चीन पर भड़के ट्रंप कहा- देना होगा दुनिया को मुआवजा, वुहान लैब से ही निकला था कोरोना वायरस

जल्द ही सोशल मीडिया पर वापसी करेंगे पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, लांच करेंगे अपनी वेबसाइट

डोनाल्ड ट्रंप को मिली महाभियोग से राहत, कैपिटल हिल में हिंसा भड़काने के आरोपों से हुए बरी

रिहाना का हस्तक्षेप आपत्तिजनक है, लेकिन अबकी बार ट्रंप सरकार भी गलत ही था!

Leave a Reply