टोक्यो में लगाई गई इमरजेंसी, मैदान पर बिना दर्शकों के होगा ओलंपिक खेलों का आयोजन

टोक्यो में लगाई गई इमरजेंसी, मैदान पर बिना दर्शकों के होगा ओलंपिक खेलों का आयोजन

प्रेषित समय :15:25:32 PM / Thu, Jul 8th, 2021

टोक्यो. जापान की राजधानी टोक्यो में 23 जुलाई से ओलंपिक खेलों का आयोजन होने जा रहा है. लेकिन अब ओलंपिक खेलों का आयोजन इमरजेंसी के बीच होगा. कोरोना वायरस के बढ़ते हुए कहर को देखते हुए जापान के पीएम योशिहिदे सुगा ने टोक्यो में इमरजेंसी लगाने का फैसला किया है. इसका मतलब साफ है कि अब ओलंपिक खेलों का आयोजन मैदान पर बिना दर्शकों के ही होगा.

बुधवार शाम से ही जापान की राजधानी टोक्यो में इमरजेंसी लगने की खबरें सामने आ रही थी. जापान के पीएम योशिहिदे सुगा ने एलान किया कि टोक्यो शहर में 12 जुलाई से लेकर 22 अगस्त तक इमरजेंसी लागू रहेगी. इससे पहले बुधवार को  एक्सपर्ट्स के साथ हुई बैठक में सरकारी अधिकारियों ने अगले सोमवार से 22 अगस्त तक टोक्यो में इमरजेंसी लागू करने का प्रस्ताव रखा था.

बीते दो दिनों से टोक्यो में कोरोना वायरस के रिकॉर्ड मामले सामने आ रहे हैं. गुरुवार को टोक्यो में कोरोना के 896 केस सामने आए. इससे पहले बुधवार को टोक्यो में कोविड 19 के 920 मामले सामने आए थे जो कि 13 मई के बाद एक दिन में आए सबसे ज्यादा मामले हैं.

पिछले 19 दिन से लगातार टोक्यो में कोरोना वायरस के मामले बढ़ रहे हैं. पिछले एक हफ्ते के दौरान टोक्यो में प्रतिदिन 663 की औसत से कोरोना के मामले सामने आए हैं जो कि उससे पहले हफ्ते की प्रतिदिन 523 मामलों की औसत से कहीं ज्यादा है. इतना ही नहीं टोक्यो में कोरोना वायरस की वजह से बुधवार को दो मौत भी हुई हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जापान: टोक्यो में भूस्खलन के बाद 19 लोग लापता, कई मकान और वाहन बहे

माना पटेल बनी टोक्यो ओलिंपिक के लिए क्वालिफाई करने वाली पहली भारतीय महिला तैराक

जापान के प्रधानमंत्री योशीहिदे सुगा ने कहा, बिना दर्शकों के भी हो सकते हैं टोक्यो ओलंपिक

डिस्कस थ्रो खिलाड़ी सीमा पूनिया ने कटाया टोक्यो ओलिंपिक का टिकट, इंटर स्टेट मीट के आखिरी दिन किया कारनामा

ओलंपिक कमिटि का निर्णय, टोक्यो में इस बार खिलाडिय़ों को नहीं दिए जाएंगे कंडोम, यह है कारण

Leave a Reply