छत्तीसगढ़ के एडीजीपी जीपी सिंह के खिलाफ राजद्रोह का केस दर्ज, सरकार के खिलाफ षड्यंत्र रचने का है आरोप

छत्तीसगढ़ के एडीजीपी जीपी सिंह के खिलाफ राजद्रोह का केस दर्ज, सरकार के खिलाफ षड्यंत्र रचने का है आरोप

प्रेषित समय :16:07:13 PM / Fri, Jul 9th, 2021

रायपुर. छत्तीसगढ़ के सीनियर आईपीएस जीपी सिंह के खिलाफ राजद्रोह का मामला दर्ज किया गया है. कल देर रात एसीबी ने रायपुर के कोतवाली थाने में मामला दर्ज करवाया है. छापे के दौरान जीपी के घर से कुछ चि_ियां मिली थीं, जिसमें सरकार के खिलाफ षड्यंत्र रचने का आरोप है. फिलहाल, जीपी सिंह गायब हैं.

दरअसल, एक जुलाई को जीपी सिंह के रायपुर स्तिथ घर और उनके 15 ठिकानों पर एसीबी ने छापे मारे थे. उस दौरान जीपी सिंह के घर से कई चि_ियां और पेनड्राइव बरामद किए गए थे, जिसमें सरकार के खिलाफ षड्यंत्र रचने के सबूत एसीबी को मिले थे. इसके बाद जीपी सिंह के खिलाफ कल रात 12 बजे रायपुर के कोतवाली थाने में राजद्रोह और समाज में वैमनस्य फैलाने की धाराओं में केस दर्ज किया गया.

वहीं, मंगलवार को खबर सामने आई थी कि छत्तीसगढ़ सरकार ने 1994 बैच के आईपीएस जीपी सिंह को सस्पेंड कर दिया है. गृह विभाग ने बीते सोमवार की देर शाम जीपी सिंह के निलंबन का आदेश जारी किया. आय से अधिक संपत्ति के मामले में एसीबी की कार्रवाई के बाद गृह विभाग ने ये आदेश जारी किया है. बीते 1 जुलाई की सुबह जीपी सिंह के रायपुर निवास सहित 15 ठिकानों पर एसीबी ने छापामार कार्रवाई की थी. यहां से कई महत्वपूर्ण दस्तावेजों के साथ ही नगर, जेवरात व बेनामी संपत्ति का खुलासा हुआ था. जीपी सिंह के कुछ लोगों के साथ कारोबारी ताल्लुकात के भी प्रमाण मिलने के दावे किए जा रहे हैं.

जेवरात बरामद करने का दावा किया गया है

छत्तीसगढ़ में साल 2018 में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद जीपी सिंह को एसीबी और इओडब्ल्यू का प्रमुख बनाया गया था. तब ये माना जा रहा था कि वे सरकार के करीबी हैं, लेकिन इस बीच लगातार शिकायतों का हवाला देकर उन्हें पद से हटा दिया गया. आरोप लगे हैं कि एसीबी चीफ रहते जीपी सिंह ने छापे का डर दिखाकर लोगों से अवैध वसूली की और उस रकम को सेल कंपनियों में लगाया. जीपी सिंह के ठिकानों से करीब 10 करोड़ रुपयों के बेनामी संपत्ति, कैश व जेवरात बरामद करने का दावा किया गया है.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

सीएम बघेल ने आंगनबाड़ी कार्यकर्ता से की बातचीत, कहा- बच्चे मजबूत होंगे तो छत्तीसगढ़ मजबूत बनेगा

छत्तीसगढ़: एडीजी जीपी सिंह सस्पेंड, 10 करोड़ की संपत्ति का खुलासा, सरकार ने आदेश में लिखा- आप से ऐसी उम्मीद न थी

छत्तीसगढ़ सरकार ने IPS जीपी सिंह को किया सस्पेंड, ACB के छापे के बाद कार्रवाई

छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट का बड़ा फैसला, पुनर्विवाह साबित हुआ तो पहले पति की संपत्ति पर विधवा का हक खत्म

छत्तीसगढ़ के नारायणपुर में खदान पर नक्सलियों का हमला, चार वाहनों को आग के हवाले किया

छत्तीसगढ़: एडीजी जीपी सिंह ने ब्लैकमेल कर की काली कमाई, एसीबी को 15 ठिकानों पर मिले अवैध संपत्ति और मनी लॉन्ड्रिंग के सबूत

जांच में खुलासा: विक्टोरिया अस्पताल से छत्तीसगढ़ के युवक के नाम जारी हुआ सरकारी रेमडेसिविर इंजेक्शन

छत्तीसगढ़: ACB ने अपने पूर्व मुखिया सीनियर IPS जीपी सिंह के ठिकानों पर मारा छापा

पूरे राज्य में बहुमूल्य खनिजों के नए क्षेत्र तलाशेगी छत्तीसगढ़ सरकार, समीक्षा बैठक में निर्णय

Leave a Reply