छत्तीसगढ़: ACB ने अपने पूर्व मुखिया सीनियर IPS जीपी सिंह के ठिकानों पर मारा छापा

छत्तीसगढ़: ACB ने अपने पूर्व मुखिया सीनियर IPS जीपी सिंह के ठिकानों पर मारा छापा

प्रेषित समय :19:20:44 PM / Thu, Jul 1st, 2021

रायपुर. छत्तीसगढ़ कैडर के सीनियर आईपीएस एडिशनल डीजी गुरजिंदर पाल सिंह के ठिकानों पर एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने छापा मारा है. आय से अधिक सम्पत्ति की शिकायत पर एसीबी द्वारा ये कार्रवाई की गई है. गौर करने वाली बात यह है कि जीपी सिंह खुद एंटी करप्शन ब्यूरो के प्रमुख रह चुके हैं.

वर्तमान एसबीबी प्रमुख आरिफ शेख से पहले उनके पास ये जिम्मेदारी थी. वे अभी पुलिस एकेडमी में पदस्थ हैं. बताया जा रहा है कि लंबे समय से उनके खिलाफ आय से अधिक संपत्ति की शिकायत मिल रही थी, जिसके बाद एसीबी की टीम ने आज सुबह कार्रवाई शुरू की.

 ADGP जीपी सिंह पर आय से अधिक संपत्ति का आरोप है. कार्रवाई सुबह 6 बजे से जारी है. रायपुर, राजनांदगांव और भिलाई के बाद एक टीम ने ओडिशा में भी छापा मारा है. वहां केंदुजर जिले के बड़बिल शहर टीम पहुंची है. आरोप है कि सिंह ने ओर माइंस में भी इन्वेस्ट किया है.

मिली जानकारी के मुताबिक एसीबी की अलग अलग टीमें उनके ठिकानों पर दबिश दी हैं. एक टीम उनके रायपुर स्थित निवास पर जांच कर रही है. बताया जा रहा है कि टीम के हाथ महत्वपूर्ण दस्तावेज लगे हैं. हालांकि इस संबंध में अब तक कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है. देर शाम तक एसीबी द्वारा इस संबंध में जानकारी दी जा सकती है. एसीबी के सूत्रों ने बताया कि आय से अधिक संपत्ति के अलावा भी उनके खिलाफ भ्रष्टाचार की कुछ शिकायतें मिलीं थीं, जिसके बाद ये कार्रवाई शुरू की गई है.

बता दें कि साल 2011 में बिलासपुर के तात्कालीन एसपी आईपीएस राहुल शर्मा ने खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली थी. तब जीपी सिंह बिलासपुर रेंज के आईजी थे. जीपी सिंह के आईजी के पद्भार ग्रहण करने के कुछ समय बाद ही राहुल शर्मा ने आत्महत्या की थी. उस समय इस बात की चर्चा जाेरों पर थी कि जीपी सिंह से राहुल शर्मा का समन्वय नहीं बन रहा था. हालांकि आत्महत्या मामले की जांच में इस बात की पुष्टि नहीं की थी. प्रदेश में साल 2018 में कांग्रेस की सरकार आने के बाद जीपी सिंह को एसीबी का मुखिया बनाया गया था.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

छत्तीसगढ़: आकाशीय बिजली गिरने से 16 साल की किशोरी सहित एक ही परिवार के 3 लोगों की मौत

छत्तीसगढ़ के कृषि मंत्री ने केंद्र सरकार पर लगाया जानबूझकर यूरिया-डीएपी नहीं देने का आरोप, कहा - यह नेशनल क्राइम

छत्तीसगढ़: घर में भूत भेजने का आरोप लगाकर चार महिलाओं को बेरहमी से पीटा, फाड़े कपड़े

दिल्ली में मौसम हुआ सुहाना, एमपी-छत्तीसगढ़ में तेज बारिश की संभावना

कहीं पंजाब जैसी हालत न हो जाए, अब राजस्थान-छत्तीसगढ़ में कांग्रेस को सता रहा डर

छत्तीसगढ़ में मछली चोरी के शक पर बर्बर सजा, दबंगों ने पेड़ से बांधकर 2 बच्चों सहित 8 आदिवासियों को डंडे-लात से पीटा, 35-35 हजार रुपए का जुर्माना

Leave a Reply