अयोध्या: गुप्तार घाट पर सरयू में 12 लोग डूबे, CM योगी ने फौरन रेस्क्यू के दिए निर्देश

अयोध्या: गुप्तार घाट पर सरयू में 12 लोग डूबे, CM योगी ने फौरन रेस्क्यू के दिए निर्देश

प्रेषित समय :15:51:59 PM / Fri, Jul 9th, 2021

अयोध्या. उत्तर प्रदेश के अयोध्या में बड़ा हादसा हो गया है. यहां प्रसिद्ध गुप्तार घाट पर सरयू में स्नान करते समय 12 लोग डूब गए हैं. लोगों की तलाश की जा रही है. पता चला कि आगरा से चार परिवार के 15 लोग अयोध्या धाम घूमने आए थे. गुप्तार घाट पर सभी सरयू में अचानक डूब गए. डूबने वालों में बच्चे और महिलाएं भी शामिल हैं.

मौके पर लोगों ने 3 को बचा लिया. इसके बाद रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू हुआ, जिसमें रेस्क्यू टीम ने दो और बच्चियों को बचा लिया है. अब 10 लोगों की तलाश की जा रही है. रेस्क्यू ऑपरेशन का खुद एसएसपी शैलेश पांडे नेतृत्व कर रहे हैं. पता चला है कि गुप्तार घाट के आखिरी छोर पर परिवार स्नान कर रहा था. पैर फिसलने के बाद सरयू के गहराई में 12 लोग चले गए.

लोगों के डूबने की सूचना फौरन पुलिस को दी गई, जिसके बाद स्थानीय पुलिस गोताखोर मौके पर रेस्क्यू कर रही है. वहीं हादसे की सूचना पर आला अधिकारियों की टीम भी मौके पर पहुंच गई है. पता चला है कि ये परिवार आगरा से अयोध्या धाम घूमने आया था. सभी थाना कैंट क्षेत्र में गुप्तार घाट में स्नान कर रहे थे. पता चला है कि ये लोग गुप्तार घाट के कच्चे किनारे स्नान कर रहे थे, तभी गहरे पानी में डूबे. पूरा परिवार आगरा के सिकंदरा का निवासी बताया जा रहा है.

परिवार के एक शख्स सतीश ने बताया कि चार परिवार दो गाड़ियों में आगरा से आए थे. इन लोगों ने मंदिर में दर्शन किए. इसके बाद घाट पर बैठे थे. बारिश के कारण फिसलन थी. एक-एक कर सभी बहते चले गए. उधर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या के गुप्तार घाट पर 12 लोगों के डूबने की घटना की जानकारी मिलते ही समस्त वरिष्ठ अधिकारियों को मौके पर पहुंचकर लोगों को जल्द से जल्द रेस्क्यू कराने के निर्देश दिए हैं. लोगों की सकुशल तलाश के लिए पीएसी के गोताखोर लगाने के भी निर्देश दिये गये हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

3.5 करोड़ से ज्यादा कोरोना वैक्सीन लगाने के साथ ही देश में नंबर वन बना उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश में ब्लॉक प्रमुख के चुनावों में भारी बवाल, बीजेपी-सपा कार्यकर्ताओं में कई जगह भिड़ंत

उत्तर प्रदेश में पांच जुलाई से खुलेंगे मल्टीप्लेक्स सिनेमाहॉल, जिम और स्टेडियम

उत्तर प्रदेश में खुलेंगे सिनेमाघर और जिम, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का निर्देश

उत्तर प्रदेश: गाजियाबाद में मुस्लिम बुजुर्ग को पीटने के मामले में SP नेता उम्मेद पहलवान गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश में चार जिलों को छोड़कर बाकी जिलों में दी गई कोरोना कर्फ्यू में ढील

Leave a Reply