भोपाल एक्सप्रेस के पार्सल कोच बुक करकेे अंग्रेजी शराब की होती थी स्मगलिंग, पुलिस की कार्रवाई

भोपाल एक्सप्रेस के पार्सल कोच बुक करकेे अंग्रेजी शराब की होती थी स्मगलिंग, पुलिस की कार्रवाई

प्रेषित समय :16:04:36 PM / Fri, Jul 9th, 2021

भोपाल. मध्य प्रदेश के स्मगलर अब ट्रेन से भी शराब की स्मगलिंग करने लगे हैं. भोपाल क्राइम ब्रांच ने शराब तस्करों से साढ़े पांच लाख रुपए की 39 पेटी अंग्रेजी शराब जब्त की है. पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. इन तस्करों के तार दिल्ली से जुड़े हैं. ये भोपाल एक्सप्रेस से बड़ी मात्रा में शराब की तस्करी करते थे.

पुलिस ने बताया कि तीनों गिरफ्तार आरोपी एक-दूसरे को जानते हैं. आरोपी मुकेश मेहरा माल सप्लायर है, सुभाष सोनी रेल्वे में ट्रांसपोर्टर है और गजेन्द्र राठौर डिलेवरी बॉय है. तीनों आरोपी शातिराना तरीके से शराब की तस्करी करते हैं. पुलिस से बचने के लिए ये कार्टूनो में ऐसी पैकिंग करते थे, जिससे किसी को शक न हो.

घर के पास मिले बोरियों पर बैठे

पुलिस के मुताबिक, आरोपी मुकेश मेहरा ने पंचवटी कॉलोनी में घर में बनी दुकान को गोडाउन बनाकर रखा था. मुखबिर ने सूचना दी थी कि तीन व्यक्ति पंचवटी कॉलोनी की गली में खड़े हैं. उनके पास बड़ी मात्रा में शराब है. पुलिस से छुपाने के लिए पेटियों की पैकिंग प्लास्टिक की पॉलिथीन से की गई है. सूचना मिलते ही थाना क्राइम ब्रांच की एक टीम मौके पर पहुंची. यहां गजेंद्र, मुकेश और सुभाष अपनी-अपनी बोरियों पर बैठे थे. टीम ने तीनों को घेरकर पूछताछ शुरू कर दी.

बनाते रहे बहाने

पुलिस की पूछताछ में तीनों लोग पेटियों में मेडिसिन होने की बात कहने लगे, लेकिन जब बोरियों को खोला गया तो उसमें से अंग्रेजी शराब निकली. तीनों ने कबूल किया कि वे पुलिस से बचने से ट्रेन के रास्ते शराब लाते थे और यहां बेचते थे. पुलिस ने जब शराब बेचने का लाइसेंस मांगा तो वह भी उनके पास नहीं था.

पूछताछ में पता चला कि सुभाष सोनी और मुकेश मेहरा को नई दिल्ली से निकिता लोजिस्टिक कम्पनी का मालिक जितेंदर उर्फ जीतू गबरानी साधारण माल भेजता था. जीतू रोहिनी नरेला, अवंतिका नॉर्थ वेस्ट, दिल्ली का रहने वाला है. उसी माल के साथ जितेंदर गबरानी शराब के कार्टून भी भिजवाता था, जिसे सुभाष सोनी और मुकेश मेहरा भोपाल में खपाते थे. यह माल ट्रेन से आता था.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मध्य प्रदेश में दो दिनों बाद फिर बढ़ेगी मानसून की सक्रियता, शुरू होगा तेज बौछारें पडऩे का दौर

मंगूभाई छगनभाई पटेल बने मध्य प्रदेश के नए राज्यपाल, सीएम ने दी बधाई

मध्य प्रदेश से रूठा मानसून, 5 दिन नहीं होगी बारिश, ग्वालियर में पारा 40 डिग्री के पार

मध्य प्रदेश में अब रात 11 से सुबह 6 बजे तक रहेगा

मध्य प्रदेश की इन मंत्री का बयान, कहा- वैक्सीन लगवा ली है तो सक्षम लोग पीएम केयर्स फंड में 500 रुपये डालें

मध्य प्रदेश में रातोंरात चोरी हो गई 1 किमी लंबी सड़क, सब हुए हैरान

Leave a Reply