ओडिशा के सीएम पटनायक की घोषणा: मनरेगा के 32 लाख श्रमिकों को मिलेगा 532 करोड़ रुपये का कोविड सहायता पैकेज

ओडिशा के सीएम पटनायक की घोषणा: मनरेगा के 32 लाख श्रमिकों को मिलेगा 532 करोड़ रुपये का कोविड सहायता पैकेज

प्रेषित समय :12:18:39 PM / Sat, Jul 10th, 2021

भुवनेश्वर. ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने शुक्रवार को राज्य में महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी अधिनियम के 32 लाख श्रमिकों के लिए 532 करोड़ रुपये के कोविड सहायता पैकेज की घोषणा की. इन मजदूरों ने अप्रैल से जून के बीच मनरेगा के तहत काम किया है. सीएम की इस बैठक में विधायक सहित कई लोग शामिल हुए थे.

मनरेगा के मजदूरों को दी गई ये कोविड मदद ओडिशा सरकार के गरीबों के लिए 1,690 करोड़ रुपये के विशेष कोविड-19 पैकेज का हिस्सा है. मनरेगा के तहत हर मजदूर को उसकी मजदूरी के साथ 50 रुपये प्रतिदिन की अतिरिक्त राशि का ऐलान हुआ था, जिसके तहत कुल 4500 रुपए का अतिरिक्त भुगतान किया गया.

इस मौके पर मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने कहा, गरीबों और वंचितों के लिए मेरे दिल में खास जगह है. गरीब लोगों को लाभान्वित करने वाले कार्यक्रमों को क्रियान्वित करने से मुझे अत्यधिक संतुष्टि मिलती है. मुझे उम्मीद है कि आज घोषित इस वित्तीय पैकेज से श्रमिकों को उनके वित्तीय मुद्दों को कम करने में मदद मिलेगी. उन्होंने अधिकारियों को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया कि जिला स्तर पर अधिक कार्य दिवस बनाए जाएं ताकि श्रमिक अधिक कमा सकें.

बैठक में पंचायती राज मंत्री प्रताप जेना ने राज्य सरकार द्वारा शुरू की गई विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं से अवगत कराया और कहा कि मुख्यमंत्री द्वारा उठाए गए कदमों से ग्रामीण अर्थव्यवस्था को बढ़ावा मिलेगा. इस बैठक में विधायक मनोहर रंधारी, राजेंद्र ढोलकिया और शारदा नायक ने भाग लिया. इसके अलावा, 314 प्रखंडों के मनरेगा कार्यकर्ता भी शामिल हुए और मदद के लिए मुख्यमंत्री को धन्यवाद दिया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

ओडिशा पुलिस में सब इंस्पेक्टर के पद पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी

ओडिशा सरकार का फैसला, पुलिस सेवाओं में ट्रांसजेंडरों की भर्ती को दी इजाजत

PM मोदी यास से हुए नुकसान का जायजा लेने ओडिशा-प. बंगाल रवाना, बैठक में ममता भी होंगी साथ

ओडिशा-बंगाल में तबाही मचाने के बाद झारखंड पहुंचा 'यास' तूफान, बिहार के कई जिलों में भारी बारिश

चक्रवाती तूफान यास का कहर: ओडिशा में सड़कें टूटी, चेकपोस्ट हवा में उड़े, बंगाल, झारखंड में भारी बारिश

ओडिशा के रिहायशी क्षेत्र में घुसा समुद्र का पानी, वायु सेना ने 100 से ज्यादा पैसेंजर्स को किया एयरलिफ्ट

Leave a Reply