गोंडवाना एक्सप्रेस से 22 किलो चांदी के बिस्कुट जब्द, आरपीएफ ने मालखेड़ी स्टेशन पर 3 को दबोचा, 3.40 लाख रुपए कैश जब्त

गोंडवाना एक्सप्रेस से 22 किलो चांदी के बिस्कुट जब्द, आरपीएफ ने मालखेड़ी स्टेशन पर 3 को दबोचा, 3.40 लाख रुपए कैश जब्त

प्रेषित समय :16:01:44 PM / Sat, Jul 10th, 2021

सागर. जबलपुर से हजरत निजामुद्दीन जा रही गोंडवाना एक्सप्रेस में बीना के पास मालखेड़ी स्टेशन पर आरपीएफ ने 22 किलो चांदी के बिस्टिक और 3.40 लाख रुपए नकद जब्त किए हैं. 3 युवकों को हिरासत में लिया गया है. युवक चांदी सागर से लेकर मथुरा जा रहे थे.

शुक्रवार रात सागर से मथुरा के लिए चांदी ले जाई जा रही थी. रात करीब 8.30 बजे गोंडवाना एक्सप्रेस में मालखेड़ी स्टेशन पर आरपीएफ ने सर्चिंग की. सर्चिंग के दौरान बी-4 कोच में सीट नंबर 17 और 18 पर बैठे युवकों के पास से आरपीएफ ने चांदी जब्त की. उनके कब्जे से 21.819 किग्रा चांदी और नकद 3 लाख 40 हजार 500 रुपए जब्त किए.

पूछताछ में युवकों ने अपने नाम नीरज नामदेव, अनू बघेल, योगराज ठाकुर निवासी बलदेव थाना मथुरा बताए है. युवक चांदी से संबंध दस्तावेज नहीं दिखा पाए. इस पर आरपीएफ सागर चांदी जब्त कर तीनों युवकों को पकड़कर थाने लाई है. जिनसे मामले को लेकर पूछताछ की जा रही है.

साथ में घूमने आए युवक को भी उतारा

कार्रवाई के दौरान 17 और 18 नंबर सीट पर चार युवक बैठे थे. आरपीएफ ने चारों को पकड़ा और ट्रेन से उतार लिया. पूछताछ में सामने आया कि गोविंद पाल निवासी मथुरा चांदी लेकर जा रहे युवकों के साथ घूमने के लिए सागर आया था. लेकिन कार्रवाई के दौरान उसके पास से कुछ बरामद नहीं हुआ. इस पर आरपीएफ ने उसे छोड़ दिया.

घुंघरू बनाने ले जा रहे थे चांदी

पूछताछ में युवकों ने बताया कि वह मथुरा में कारीगरी का काम करते हैं. सागर में सराफा बाजार के कुछ व्यापारियों से चांदी लेकर मथुरा जा रहे थे. मथुरा में चांदी से घुंघरू बनाए जाते. इसके बाद घुंघरू वापस व्यापारियों को भेज देते. चांदी के संबंध में उक्त युवक कोई भी दस्तावेज नहीं दिखा पाए है. उनका कहना है कि दस्तावेज व्यापारियों के पास हैं.

सागर आरपीएफ पोस्ट प्रभारी अनिल झा ने बताया कि करीब 22 किलो चांदी के साथ तीन युवकों को पकड़ा है. दस्तावेज नहीं दिखा पाने के कारण चांदी और नकद रुपए जब्त किए है. आयकर विभाग को मामले की सूचना दी है. सोमवार को मामला जबलपुर रेल कोर्ट में पेश किया जाएगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी के जबलपुर में श्रमिकों से भरा वाहन पलटा, 15 घायल

जबलपुर में 8वीं की छात्रा ने पांचवीं मंजिल से कूदकर की आत्महत्या, हर कोई हुआ हैरान

जबलपुर: लोकायुक्त ने आरआई को 1 हजार रुपए की रिश्वत लेते पाटन तहसील कार्यालय में रंगे हाथों धराया

रेलवे ने कई ट्रेनों के समय में किया बदलाव, जबलपुर- कटरा भी शामिल, यहां देखें पूरी लिस्ट

जबलपुर: डुमना एयरपोर्ट रोड पर तेज रफ्तार वाहन ने सड़क पार कर रहे तेंदुआ को मारी टक्कर मौत

जबलपुर: डुमना एयरपोर्ट रोड पर तेज रफ्तार वाहन ने सड़क पार कर रहे तेंदुआ को मारी टक्कर मौत

Leave a Reply