जबलपुर में 8वीं की छात्रा ने पांचवीं मंजिल से कूदकर की आत्महत्या, हर कोई हुआ हैरान

जबलपुर में 8वीं की छात्रा ने पांचवीं मंजिल से कूदकर की आत्महत्या, हर कोई हुआ हैरान

प्रेषित समय :12:52:39 PM / Sat, Jul 10th, 2021

जबलपुर. मध्य प्रदेश के जबलपुर में आठवीं कक्षा में पढऩे वाली 14 वर्षीय छात्रा ने 5वीं मंजिल से कूदकर आत्महत्या कर ली. बताया जा रहा है कि छात्रा पढ़ाई में बहुत होशियर थी और वो मां-बाप की इकलौती संतान थी.

जानकारी के अनुसार छात्रा अंजिशा की माँ शहर के नामी स्कूल शारदा चौक स्थित माउंट लिटेरा में टीचर हैं. वहीं पिता भोपाल स्मार्ट सिटी में सिविल कांट्रेक्टर हैं. 13 दिन से भोपाल में मौजूद पिता को समझ में नहीं आ रहा है कि बेटी ने ऐसा क्यों किया? हैरानी ये भी है कि महज 10 मिनट पहले मां से मोबाइल पर आखिरी बार हुई बातचीत के दौरान ऐसा क्या हुआ कि उसने जान दे दी.

बताया जा रहा है कि छात्रा अंजिशा चक्रवर्ती भी माउंट लिटेरा स्कूल में 8वीं में पढ़ती थी. कोविड के चलते अभी ऑनलाइन क्लास चल रही है. अंजिशा घर पर ही थी. अक्सर उसकी मां ज्योता फ्लैट में बाहर से ताला लगा जाती थी, लेकिन शुक्रवार को वह भूल गई. सुबह 11:50 बजे के लगभग ज्योता ने बेटी को फोन लगा हालचाल लिया और भोजन के बारे में पूछा. फोन कट होने के 15 मिनट बाद ही अंजिशा फ्लैट से निकली. पांचवीं मंजिल की छत पर पहुंची और वहीं से कूद गई. उसका शरीर बाउंड्रीवॉल पर गिरा.

छात्रा के कूदने पर धप्प की तेज आवाज सुनकर आसपास रहने वाले लोग चौंक उठे. देखा तो बाउंड्रीवॉल के पास अंजिशा बेहोश पड़ी थी. पड़ोसियों की सूचना पर चंद कदम दूर स्कूल में मौजूद माँ ज्योता चक्रवर्ती बदहवासी की हालत में दौड़ कर पहुंची. पड़ोसियों की मदद से बेटी को मेडिकल कॉलेज लेकर पहुंची. जहां डॉक्टर ने चेक कर, उसे मृत घोषित कर दिया.

बताया जा रहा है कि अंजिशा पढ़ाई में काफी होशियार थी. उसने गूगल द्वारा आयोजित परीक्षा में गोल्ड जीता था. वह खुद अपने हर क्लास में फस्र्ट आती थी. उसे स्कॉलरशिप मिली थी और माइक्रोसाफ्ट ने उसे पढ़ाई पूरी होने पर जॉब का ऑफर दे रखा था. लेकिन उसके इस तरह आत्मघाती कदम ने सभी को हैरान कर रखा है.

टीआई गढ़ा राकेश तिवारी के अनुसार घटनास्थल पर खून की एक बूंद तक नहीं मिली, अंजिशा को अंदरूनी चोटें आई थी. गिरने पर धप्प की आवाज सुनकर ही लोगों को इसकी जानकारी हुई. वहीं बिल्डिंग की पांचवीं मंजिल पर उसकी चप्पल मिली है. छत के चारों ओर 4 फीट की रेलिंग बनी है, इससे लग रहा है कि वहां से गिर नहीं थी, बल्कि छलांग लगायी. छात्रा के मोबाइल या कॉपी-किताब में कोई सुसाइड नोट हीं मिला है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी: गवर्नर मंगूभाई पटेल के निर्देश: आरक्षण रोस्टर शीघ्र तैयार करें, परीक्षा परिणाम समय पर घोषित किये जाएं

एमपी के जबलपुर में आंगनबाड़ी में बच्चों को मिलने वाला दलिया, दाल, चांवल डेयरी में उतारा जाता रहा, पुलिस की दबिश में खुलासा, देखें वीडियो

एमपी के जबलपुर में आंगनबाड़ी में बच्चों को मिलने वाला दलिया, दाल, चांवल डेयरी में उतारा जाता रहा, पुलिस की दबिश में खुलासा

रेलवे ने कई ट्रेनों के समय में किया बदलाव, जबलपुर- कटरा भी शामिल, यहां देखें पूरी लिस्ट

जबलपुर: डुमना एयरपोर्ट रोड पर तेज रफ्तार वाहन ने सड़क पार कर रहे तेंदुआ को मारी टक्कर मौत

जबलपुर: डुमना एयरपोर्ट रोड पर तेज रफ्तार वाहन ने सड़क पार कर रहे तेंदुआ को मारी टक्कर मौत

मप्र हाईकोर्ट ने लगाई जबलपुर में प्रस्तावित प्रदेश की सबसे बड़ी स्पोर्ट्स सिटी के निर्माण पर रोक, जलाशय बचाने का दिया आदेश

Leave a Reply