एमपी: गवर्नर मंगूभाई पटेल के निर्देश: आरक्षण रोस्टर शीघ्र तैयार करें, परीक्षा परिणाम समय पर घोषित किये जाएं

एमपी: गवर्नर मंगूभाई पटेल के निर्देश: आरक्षण रोस्टर शीघ्र तैयार करें, परीक्षा परिणाम समय पर घोषित किये जाएं

प्रेषित समय :15:55:32 PM / Fri, Jul 9th, 2021

भोपाल. राज्यपाल मंगूभाई पटेल ने कहा है कि आरक्षण रोस्टर के कार्य को सर्वोच्च प्राथमिकता दी जायें. समय-सीमा निर्धारित कर सभी कार्यों को पूर्ण किया जाए. उन्होंने कहा कि उच्च शिक्षा विभाग सभी विश्वविद्यालयों के कुलपतियों के साथ रोस्टर के संबंध में चर्चा करें. समस्याओं का प्रभावी समाधान शीघ्र किया जाए. इस कार्य में आवश्यकता होने पर विधि विशेषज्ञों का भी परामर्श प्राप्त करें. रोस्टर को अंतिम रुप दे कर नये पदों की पूर्ति की प्रक्रिया शीघ्र शुरु की जाए. राज्यपाल आज राजभवन में प्रमुख सचिव उच्च शिक्षा अनुपम राजन से चर्चा कर रहे थें.

राज्यपाल पटेल ने कहा कि कोविड-19 की वैक्सीन शासकीय और निजी विश्वविद्यालयों के समस्त स्टॉफ को लग गई है. इसकी सुनिश्चितता की जाए. इसी तरह शासकीय और निजी विश्वविद्यालयों के छात्र-छात्राओं का वैक्सीनेशन कम से कम समय में हो जाए. इसके लिए जरुरी प्रबंध किए जाए. उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय द्वारा अकादमिक कैलेण्डर के अनुसार परीक्षाओं के संचालन के साथ परीक्षा परिणामों की समय बद्धता का भी कड़ाई से पालन हो. उन्होंने कहा कि छात्रों के भविष्य के प्रति लापरवाही और उदासीनता को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.
पटेल ने विश्वविद्यालयों में हो रहे निर्माण कार्यों की भी जानकारी प्राप्त की. उन्होंने कहा कि जो कार्य स्वीकृत किए जाए, उनका निर्माण समय-सीमा में पूर्ण होना चाहिए. भवन स्वीकृति के साथ ही निर्माण आवश्यकता के अनुसार बजट का भी प्रावधान किया जाना चाहिए. भूमि उपलब्ध नहीं होने के कारण लंबित कार्यों के लिए जिला प्रशासन के साथ समन्वय कर उनका शीघ्र निराकरण कराया जाए.

उन्होंने निर्माण कार्यों की गुणवत्ता और समय बद्धता पर विशेष ध्यान देने समुचित व्यवस्थाएं करने और कार्य प्रगति की समीक्षा के लिए निगरानी समितियां बनाने के लिए कहा है. निगरानी समितियों से कार्य की सतत् मानीटरिंग करते हुए निर्माण की गुणवत्ता और अवधि की समयबद्धता सुनिश्चित कराई जाए. उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालयों के वित्तीय प्रबंधन और ऑडिट की लंबित कंडिकाओं की नियमित समीक्षा होनी चाहिए, जिससे वित्तीय प्रबंधन में किसी भी प्रकार की गड़बड़ी नहीं हो.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

भोपाल ट्रेन पलटाने की साजिश, पटरियों पर रखा 2.5 मीटर लंबा लोहे का टुकड़ा, इंजिन क्षतिग्रस्त, आरपीएफ ने आरोपी को पकड़ा

भोपाल में पदस्थ जेल प्रहरी की पत्नी ने जबलपुर में जहर खाया, सोशल मीडिया पर मैसेज भेजकर परेशान करता रहा

एमपी के जबलपुर, भोपाल, इंदौर में फिर बढऩे लगी कोरोना संक्रमितों की संख्या..!

WC RAILWAY के केन्द्रीय अस्पतालों जबलपुर, भोपाल एवं कोटा में अगले तीन महीने में ऑक्सीजन प्लांट होंगे उपलब्ध

भोपाल से एक फोन आते ही बहाल कर दी गई जबलपुर मेडिकल यूनिवर्सिटी की परीक्षा नियंत्रक

जबलपुर स्थित मेडिकल यूनिवर्सिटी के विखंडन की रची जा रही साजिश, भोपाल ले जाने की तैयारी

Leave a Reply