आईसीसी ने तस्किन और मुजारबानी को दी कड़ी सजा, ब्रेक डांस को लेकर भिड़ गए थे दोनों

आईसीसी ने तस्किन और मुजारबानी को दी कड़ी सजा, ब्रेक डांस को लेकर भिड़ गए थे दोनों

प्रेषित समय :09:10:32 AM / Sat, Jul 10th, 2021

नई दिल्‍ली. बांग्लादेश के खिलाड़ी तस्किन अहमद और जिम्बाब्वे के तेज गेंदबाज ब्लेसिंग मुजारबानी पर एकमात्र टेस्ट के दूसरे दिन आईसीसी (अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद) की आचार संहिता के लेवल एक (अनुचित शारीरिक संपर्क) का उल्लघंन के लिये मैच फीस का 15 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया. दरअसल मैच के दौरान ब्रेक डांस को लेकर दोनों के बीच लड़ाई हो गई थी.

खिलाड़ियों को आईसीसी खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.1.12 का उल्लघंन करते हुए पाया गया जो अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान किसी खिलाड़ी, सहयोगी स्टाफ, अंपायर, मैच रैफरी या किसी अन्य व्यक्ति (दर्शक भी शामिल) अनुचित शारीरिक संपर्क से संबंधित है. इसके अलावा खिलाड़ियों के अनुशासनात्मक रिकॉर्ड में एक एक डिमैरिट अंक जोड़ दिए गए हैं. इन दोनों को पिछले 24 महीनों में किसी उल्लंघन का दोषी नहीं पाया गया था.

यह घटना गुरुवार को बांग्लादेश की पहली पारी में 85वें ओवर के दौरान घटी. तस्कीन ने 134 गेंदों पर 75 रन की शानदार पारी खेली. तस्कीन के आउट नहीं होने से मुजरबानी काफी परेशान और गुस्साए हुए थे. इस बीच 85वें ओवर की चौथी गेंद पर तस्कीन ने खुद को मुजरबानी की शॉर्ट डिलीवरी से बड़ी खूबरसूरती के साथ बचाया. इसके बाद तस्कीन ने मैदान पर ही ब्रेक डांस के कुछ एक्शन किए, जिससे गेंदबाज बुरी तरह से भड़क गया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग: स्टीव स्मिथ बने नंबर वन बल्लेबाज, कोहली को एक स्थान का फायदा

आईसीसी की ताजा टेस्ट रैंकिंग में नंबर वन बनी न्यूजीलैंड, भारत दूसरे स्थान पर खिसका

आईसीसी ने किया वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिये फॉलोऑन नियमों का ऐलान

बांग्लादेश: नूडल्स फैक्ट्री में लगी भीषण आग, अब तक 40 लोगों की मौत

यूएई ने 15 जुलाई तक पाकिस्तान, बांग्लादेश और श्रीलंका से स्थगित की उड़ानें

बांग्लादेश: ढाका की एक इमारत में विस्फोट से 7 लोगों की मौत, 50 से अधिक घायल

Leave a Reply