यूपी के इटावा में ब्लाक प्रमुख चुनाव में भाजपाईयों ने किया जमकर बवाल, एसपी सिटी को पीटा

यूपी के इटावा में ब्लाक प्रमुख चुनाव में भाजपाईयों ने किया जमकर बवाल, एसपी सिटी को पीटा

प्रेषित समय :19:23:12 PM / Sat, Jul 10th, 2021

इटावा. उत्तर प्रदेश के इटावा जिले के बढ़पुरा ब्लाक प्रमुख के चुनाव में मतदान मे उपद्रवी भाजपाईयों ने जबरदस्त फायरिंग की, जिसे रोकने की कोशिश मे पहुंचे एसपी सिटी प्रशांत कुमार को एक भाजपा नेता ने थप्पड़ मार दिया. इससे गुस्साई पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े. बवाल के चलते एक घंटे तक मतदान भी प्रभावित रहा. इटावा में बढ़पुरा ब्लाक में प्रमुख का चुनाव भाजपा व सपा दोनों के लिये ही प्रतिष्ठा बना हुआ था. सपा की ओर से सपा एमएलसी राकेश यादव के भतीजे आनंद यादव टंटी प्रत्याशी हैं, जबकि भाजपा की ओर से गनेश राजपूत हैं. भाजपा विधायक सरिता भदौरिया, जिलाध्यक्ष अजय धाकरे का गृह ब्लाक होने से इस सीट पर भाजपा भी प्रतिष्ठा लगी है.

जानकारी के अनुसार, शनिवार की दोपहर में एक बजे ब्लाक परिसर में मतदान हो रहा था. तभी कुछ बीडीसी आये तो भीड़ उपद्रव करने लगी. उपद्रव रोकने पहुंचे एसपी सिटी प्रशांत कुमार को किसी भाजपा नेता ने थप्पड़ मार दिया. इससे पुलिस के जवान आग बबूला हो गये और आंसू गैस के गोले चला कर उपद्रवियो को भगाने की कोशिश की. तब जाकर भीड़ शांत हुई. इस दौरान मौजूद भाजपा जिलाध्यक्ष अजय धाकरे, विधायक सरिता भदौरिया ने एसपी सिटी पर उनके कार्यकर्ताओं पर लाठियां बरसाने का आरोप लगाया. वहीं एसपी सिटी प्रशांत कुमार ने कहा कि आपके लोगों ने थप्पड़ मारा है. हालांकि भाजपा नेताओं ने किसी को भी थप्पड़ मारने से इंकार किया है.

एसपी सिटी ने हाथ जोड़कर समझाने की कोशिश की

भाजपा समर्थकों और सपा समर्थकों के बीच विवाद पर एएसपी सिटी प्रशांत कुमार ने समझाने का प्रयास किया तो धक्का-मुक्की करते हुए थप्पड़ मार दिया. धक्का-मुक्की से वह जमीन पर गिर पड़े. बाद में अतिरिक्त पुलिस बल ने उत्पातियों को खदेड़ दिया और भीड़ को नियंत्रित करने के लिए आंसू गैस के गोले भी छोड़े. दोपहर करीब एक बजे तक वोटिंग ठीक चल रही थी. इसके बाद मतदान केंद्र से 200 मीटर दूर खड़े भाजपा समर्थकों ने सपा समर्थकों पर वोटरों को धमकाने का आरोप लगाते हुए हंगामा शुरू कर दिया. इस पर सपा और भाजपा समर्थक आमने सामने आ गए. हवाई फायरिंग शुरू कर दी है.

एसपी सिटी के सामने फायरिंग करते रहे उपद्रवी

इसकी जानकारी पर फोर्स लेकर एसपी सिटी समझाने पहुंचे तो उनके सामने भी फायरिंग की गई. पुलिस बल की मौजूदगी में एसपी सिटी आगे बढ़े तो उनसे धक्का-मुक्की करते हुए पीछे खदेड़ दिया. इस बीच किसी ने एएसपी सिटी को थप्पड़ मार दिया, जिससे वह जमीन पर गिर गए. जिलाधिकारी श्रुति सिंह और एसएसपी डा. बृजेश कुमार सिंह मौके पर पहुंचे तो उनके सामने भी हवाई फायरिंग की गई. डीएम, एसएसपी ने पुलिस बल की मदद से भीड़ को पीछे खदेड़ा. पुलिस अफसरों की सदर विधायक सरिता भदौरिया और भाजपा जिलाध्यक्ष अजय प्रताप से तीखी बहस भी हुई. सरिता भदौरिया का आरोप था कि सपा के लोगों ने सदस्यों को धमकाया है. एसएसपी डा. बृजेश कुमार सिंह ने बताया कि मतदान के दौरान बाहर उपद्रवियों ने फायरिंग व बवाल किया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

यूपी में जनसंख्या कानून का मसौदा तैयार: एक बच्चे वालों को फायदा, दो से अधिक पर सजा

यूपी: महिला उम्मीदवार से अभ्रदता के मामले में गिरी गाज, सीओ, एसएचओ सहित 6 पुलिस अधिकारी सस्पेंड

यूपी में डेल्टा प्लस के बाद अब कोरोना के कप्पा स्ट्रेन की दस्तक, मिले दो मरीज

यूपी ब्‍लॉक प्रमुख चुनाव हिंसा: महिला प्रस्‍तावक की खींची गई साड़ी

सक्रिय हुआ मानसून: यूपी-बिहार सहित कई राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट

यूपी के इन जिलों में सेना की बंपर भर्तियां, जानें शेड्यूल

Leave a Reply