पाकिस्तान का सबसे वजनी 314 किलो का है ये बकरा, लगी पांच लाख की बोली

पाकिस्तान का सबसे वजनी 314 किलो का है ये बकरा, लगी पांच लाख की बोली

प्रेषित समय :16:36:02 PM / Sat, Jul 10th, 2021

फैसलाबाद. पाकिस्तान में इन दिनों एक बकरा चर्चा का विषय बना हुआ है. यह बकरा तीन क्विंटल से भी ज्यादा का है. दिलचस्प बात ये है कि इसने पाकिस्तान में आयोजित होने वाली अधिक वजन की एक प्रतियोगिता में पहला खिताब जीता है. इसके मालिक को अच्छी खासी रकम दी गई है.

दरअसल, जियो टीवी की एक रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान के फैसलाबाद में पिछले 23 सालों से बकरे की यह प्रतियोगिता आयोजित की जा रही है. हर साल की तरह इस साल भी वहां काफी वजन वाले बकरे पहुंचे, लेकिन इस बार एक बकरे ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए.

इस बकरे का नाम शेर दिल है, इसका वजन 314 किलोग्राम है. इसकी पीठ पर सफेद रंग के धब्बे बने हुए हैं जो देखने में काफी खूबसूरत लग रहे हैं. जानवरों की बलि लगने वाली इस वार्षिक प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए यह बकरा अपने मालिक के साथ वहां पहुंचा था.

शेर दिल के मालिक का नाम फारुख एजाज है, जो गुजरांवाला के रहने वाले हैं. एजाज ने इस प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए फैसलाबाद की यात्रा की. इसी शुक्रवार को इस बकरे को नंबर वन का खिताब दिया गया. इसी प्रतियोगिता में नंबर दो और तीन के लिए भी नामों का ऐलान किया गया.

प्रतियोगिता जीतने के बाद शेर दिल के मालिक को पांच लाख रुपये का नकद पुरस्कार दिया गया. इसके साथ ही लाहौर के लाल बादशाह नामक बकरे ने दूसरा स्थान प्राप्त किया, उसका वजन वजन 300 किलोग्राम है. वहीं तीसरा पुरस्कार मुल्तान के एक बकरे कालू को मिला, जिसका वजन 278 किलोग्राम है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जम्मू एयरबेस पर ड्रोन हमले के चश्मदीदों ने किया बड़ा खुलासा, पाकिस्तान पर गहराया शक

पाकिस्तान का आरोप- भारत ने कराया हाफिज सईद के घर के बाहर धमाका

यूएई ने 15 जुलाई तक पाकिस्तान, बांग्लादेश और श्रीलंका से स्थगित की उड़ानें

पाकिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए इंग्लैंड की टीम घोषित, स्टोक्स की वापसी नहीं

भारतीय उच्चायोग परिसर में ड्रोन की खबर को पाकिस्तान ने दुष्प्रचार करार दिया

भारत-पाकिस्तान समेत 14 देशों में संयुक्त अरब अमीरात ने अपने नागरिकों की यात्रा पर लगाई रोक

Leave a Reply