मेसी मस्त, नेमार पस्त, ब्राजील को हराकर अर्जेंटीना 28 साल बाद बना चैंपियन

मेसी मस्त, नेमार पस्त, ब्राजील को हराकर अर्जेंटीना 28 साल बाद बना चैंपियन

प्रेषित समय :09:28:44 AM / Sun, Jul 11th, 2021

नई दिल्ली. कोपा अमेरिका के फाइनल मुकाबले में अर्जेंटीना ने ब्राजील को हराकर खिताब पर कब्जा कर लिया है. अर्जेंटीना ने फाइनल मुकाबले को 1-0 से अपने नाम किया. टीम की तरफ से एकमात्र गोल एंजेल डि मारिया ने खेल के पहले हाफ में किया. अर्जेंटीना की टीम पूरी मैच में ब्राजील पर हावी नजर आई. नेमार की टीम गोल करने के हाथ आए कई मौकों को भुनाने में नाकाम रही. मेसी का अर्जेंटीना को इंटरनेशनल टूर्नामेंट में चैंपियन बनाने का सपना भी साकार हो गया है. इस जीत के साथ ही अर्जेंटीना ने 2019 कोपा अमेरिका के सेमीफाइनल में मिली हार का हिसाब भी चुकता कर लिया है. 

मुकाबले के दौरान शुरू से ही दोनों टीमों ने जबरदस्त खेल दिखाया. शुरुआत से ही एक दूसरे पर हावी होने की जोर आजमाइश चलती दिखी. अर्जेंटीना ने इसका फायदा मैच के शुरुआती मिनटों में ही उठा लिया. खेल अभी पहले हाफ के 22वें मिनट में ही था कि अर्जेंटीना ने ब्राजील के पोस्ट पर गोल दागकर 1-0 की बढ़त ले ली. अर्जेंटीना के लिए ये गोल डि मारिया ने दागा. इसके बाद मैच के पहले हाफ में फिर एक भी गोल नहीं हो सका. दूसरे हाफ में ब्राजील ने बराबरी की पूरी कोशिश की. 52वें मिनट में उसने गेंद को अर्जंटीना के गोलपोस्ट में भी डाला पर रेफरी ने उसे ऑफ साइड करार दे दिया. इसके बाद मैच में और कोई बड़ी हरकत नहीं हुई. और, इस तरह अर्जेंटीना ने 1-0 से हराते हुए कोपा अमेरिका में ब्राजील की बादशाहत को खत्म कर दिया. वो इस टूर्नामेंट का नया चैंपियन बना.

इस जीत के साथ अर्जेंटीना ने 1993 के बाद पहली बार कोपा अमेरिका का खिताब अपने नाम किया. ये अर्जेंटीना की टीम के साथ मेसी का जीता पहला और सबसे बड़ा खिताब भी है. ये 15वीं बार है जब अर्जेंटीना ने कोपा अमेरिका का खिताब जीता है. वो अब उरुग्वे के साथ सबसे ज्यादा बार कोपा अमेरिका का खिताब जीतने वाली टीम बन गई है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

गोरखपुर: PUBG खेलने से मना करने पर घर से भागे 3 बच्चे

टोक्यो में लगाई गई इमरजेंसी, मैदान पर बिना दर्शकों के होगा ओलंपिक खेलों का आयोजन

टखने से खून निकलने के बावजूद खेलते रहे लियोनल मेस्सी, फैन्स ने बहादुरी को किया सलाम

होशंगाबाद के विवेक सागर टोक्यो ओलंपिक में इंडियन हॉकी टीम में खेलेंगे

Leave a Reply