अखिलेश के गढ़ में चारों खाने चित हुई सपा, 22 में से जीतीं महज 5 सीट

अखिलेश के गढ़ में चारों खाने चित हुई सपा, 22 में से जीतीं महज 5 सीट

प्रेषित समय :08:07:21 AM / Sun, Jul 11th, 2021

आजमगढ़. समाजवादी पार्टी के गढ़ आजमगढ़ में जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव में पिछड़े के बाद ब्लॉक प्रमुख चुनाव में भाजपा का बोलबाला देखने को मिला. सर्वाधिक 12 सीटों पर भाजपा प्रत्याशियों ने जीत दर्ज की. वहीं, मुख्य विपक्षी दल समाजवादी पार्टी को मात्र पांच सीट से ही संतोष करना पड़ा है. जबकि 5 सीटों पर निर्दल प्रत्याशियों ने कब्जा जमाया. जिले में कुल 22 ब्लॉक हैं. इसमें पांच ब्लॉकों में निर्विरोध निर्वाचन हो गया. 17 ब्लॉकों के लिए शनिवार को वोटिंग हुई. केवल जहानगंज ब्लॉक में भाजपा समर्थकों के साथ पुलिस की नोंक-झोंक को छोड दें तो मतदान पूरी तरह से शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न हो गया.

शहर से सटी पल्हनी सीट पर पूर्व मंत्री दुर्गा प्रसाद यादव के भतीजे पूर्व ब्लॉक प्रमुख प्रमोद यादव ने जीत हासिल किया. अतरौलिया से पूर्व मंत्री बलराम यादव के करीबी सपा प्रत्याशी चंद्रशेखर यादव, मेंहनगर से पूर्व एमएलसी कमला यादव के करीबी सपा प्रत्याशी शशिकला निर्वाचति घोषित हुई है.

इन सीटों पर बीजेपी का कब्जा

वहीं भारतीय जनता पार्टी से मोहम्मदपुर से विजय विश्वकर्मा, जहानागंज रमेश कन्नौजिया, कोयलसा से पूजा यादव,पल्हना से अनुराग सिंह, पवई से भाजपा विधायक के भाई वरुणकांत यादव, महाराजगंज से सुनीता यादव, मार्टीनगंज से यशवंत शर्मा, रानी की सराय से विपिन सिंह, सठियांव से सरिता सिंह, हरैया से संदीप पटेल शामिल है. वहीं निर्दल प्रत्याशियों में अहरौला से शाहिना बानो, बिलरियागंज से उर्मिला, मिर्जापुर से फिरती देवी, ठेकमा से दुर्गावती देवी, तहबरपुर से  विनीता यादव शामिल है. वहीं निविरोध प्रत्याशियों में अजमतगढ़ से भाजपा की अलका मिश्रा, तरवां से भाजपा के मतानु राम,ठेकमा से निर्दल दुर्गावती देवी, लालगंज से सपा की अमला देवी, फूलपुर से सपा की अर्चना यादव शामिल है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

यूपी में ब्लॉक प्रमुख चुनाव के दौरान कई जगहों पर हिंसा, भिड़े भाजपा-सपा कार्यकर्ता

यूपी में जनसंख्या कानून का मसौदा तैयार: एक बच्चे वालों को फायदा, दो से अधिक पर सजा

यूपी: महिला उम्मीदवार से अभ्रदता के मामले में गिरी गाज, सीओ, एसएचओ सहित 6 पुलिस अधिकारी सस्पेंड

यूपी में डेल्टा प्लस के बाद अब कोरोना के कप्पा स्ट्रेन की दस्तक, मिले दो मरीज

यूपी ब्‍लॉक प्रमुख चुनाव हिंसा: महिला प्रस्‍तावक की खींची गई साड़ी

सक्रिय हुआ मानसून: यूपी-बिहार सहित कई राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट

Leave a Reply