यूपी ब्लॉक प्रमुख चुनाव में भाजपा ने 626 सीटों पर जमाया कब्जा, 14 जिलों में किया क्‍लीन स्‍वीप

यूपी ब्लॉक प्रमुख चुनाव में भाजपा ने 626 सीटों पर जमाया कब्जा, 14 जिलों में किया क्‍लीन स्‍वीप

प्रेषित समय :10:51:56 AM / Sun, Jul 11th, 2021

लखनऊ. यूपी ब्लॉक प्रमुख चुनाव में सूखे की सत्‍ता पर काबिज भारतीय जनता पार्टी ने रिकॉर्ड जीत हासिल की है. यूपी की 825 ब्लॉकों में से भाजपा को 626 सीट मिली हैं. जबकि समाजवादी पार्टी ने 98 सीटों पर जीत दर्ज की है. साफ है कि सपा अपना पूरा दम लगाने के बाद भी 100 का आंकड़ा नहीं छू सकी है. इसके अलावा 101 सीटों पर ब्लॉक प्रमुख अन्य दलों के बने हैं, जिनमें से अधिकांश निर्दलीय हैं. यही नहीं, भाजपा ने आगरा, लखनऊ समेत 14 जिलों में क्‍लीन स्‍वीप किया है.

बता दें कि 8 जुलाई को नामांकन के साथ यूपी में 334 ब्लॉक प्रमुख निर्विरोध चुने गए थे. जबकि 10 जुलाई को 476 सीटों पर मतदान के बाद मतगणना की गई. यूपी में 626 ब्‍लॉकों पर कब्जा करने के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस जीत का श्रेय पीएम नरेंद्र मोदी को दिया है. वहीं, पीएम ने सीएम योगी समेत सभी कार्यकर्ताओं को बधाई है.

ब्लॉक प्रमुख के चुनाव में बीजेपी की बड़ी जीत के बाद प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, 'पीएम नरेंद्र मोदी ने आज से 7 साल पहले इस देश को 'सबका साथ सबका विकास' का नारा दिया था. जो योजनाएं बनाई, वो जनता तक पहुंचीं भी. प्रदेश सरकार और संगठन ने योजनाओं को लोगों तक पहुंचाया. पंचायत चुनाव के परिणाम इसी का जीवंत उदाहरण हैं..

इसके अलावा यूपी के मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि जनता का जो रुझान था वो था वह भाजपा के पक्ष में था. पार्टी की जो रणनीति थी वो कारगर साबित हुई. जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव में भी हम अव्वल रहे, तो 825 में 735 ब्लॉक में भाजपा ने अपने प्रत्याशी खड़े किए थे. कुछ जगह दोनों कार्यकर्ता भाजपा के ही लड़ रहे थे. कुल 90 सीटें हमने छोड़ दी थी.

यूपी में ब्लॉक प्रमुख चुनाव में भाजपा के शानदार प्रदर्शन से पीएम नरेंद्र मोदी भी बहुत खुश हैं. उन्होंने ट्वीट किया, उत्तर प्रदेश में ब्लाक प्रमुखों के चुनाव में भी भाजपा ने अपना परचम लहराया है. सरकार की नीतियों और जनहित की योजनाओं से जनता को जो लाभ मिला है, वो पार्टी की भारी जीत में परिलक्षित हुआ है. इस विजय के लिए पार्टी के सभी कार्यकर्ता बधाई के पात्र हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

यूपी में ब्लॉक प्रमुख चुनाव के दौरान कई जगहों पर हिंसा, भिड़े भाजपा-सपा कार्यकर्ता

यूपी में जनसंख्या कानून का मसौदा तैयार: एक बच्चे वालों को फायदा, दो से अधिक पर सजा

यूपी: महिला उम्मीदवार से अभ्रदता के मामले में गिरी गाज, सीओ, एसएचओ सहित 6 पुलिस अधिकारी सस्पेंड

यूपी में डेल्टा प्लस के बाद अब कोरोना के कप्पा स्ट्रेन की दस्तक, मिले दो मरीज

यूपी ब्‍लॉक प्रमुख चुनाव हिंसा: महिला प्रस्‍तावक की खींची गई साड़ी

सक्रिय हुआ मानसून: यूपी-बिहार सहित कई राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट

Leave a Reply