आतंकी सबील का कबूलनामा - हिंदूवादी नेता, पत्रकार, लेखक, पुलिस अधिकारी थे निशाने पर

आतंकी सबील का कबूलनामा - हिंदूवादी नेता, पत्रकार, लेखक, पुलिस अधिकारी थे निशाने पर

प्रेषित समय :07:32:37 AM / Sun, Jul 11th, 2021

नई दिल्ली. लंदन के ग्लासगो एयरपोर्ट के हमले के मास्टरमाइंड आतंकी डॉक्टर सबील अहमद ने अपने कबूलनामे में कहा कि उसके निशाने पर हिंदूवादी नेता, पत्रकार, लेखक, पुलिस अधिकारी, RSS और विश्व हिंदू परिषद के नेता थे. इसके अलावा डॉक्टर सबील ने ग्लासगो एयरपोर्ट की पूरी घटना बयां की है. आपको बता दें कि डॉक्टर सबील अहमद अल कायदा का आतंकी है और फिलहाल दिल्ली की तिहाड़ जेल के अति सुरक्षित सेल में बंद है. NIA ने भारत में सबसे पहले अगस्त 2020 में डॉक्टर सबील अहमद को दिल्ली एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया था. NIA की तफ्तीश के बाद स्पेशल सेल ने भी अल कायदा के केस में उस पर शिकंजा कसा है. अगले कुछ दिनों में दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट में स्पेशल सेल इस मामले में एक अहम चार्जशीट दाखिल करेगा, जिसमें अल कायदा कनेक्शन का खुलासा किया जाएगा. 

चार्जशीट के मुताबिक, देश का सबसे अमीर आतंकी सबील अहमद है. उसने अपनी पुश्तैनी करोडों की प्रॉपर्टी का इस्तेमाल आतंकवाद के लिए फंडिंग, आतंकी रिक्रूटमेंट और हथियारों की खरीद-फरोख्त में इस्तेमाल किया था, ताकि भारत में तबाही मचाई जा सके. डॉक्टर सबील अहमद शायद भारत का इकलौता सबसे ज्यादा एजुकेटेड आतंकी होगा, जिसका लगभग पूरा खानदान ही डॉक्टरी के पेशे में है.

2015 में दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल ने अल कायदा के पैन इंडिया मॉड्यूल का खुलासा किया था, जिसमें दिल्ली, यूपी, सम्भल, हरियाणा, ओडिश, बंगलुरु से अल कायदा के 6 आतंकियों को गिरफ्तार किया गया था. इन आतंकियों की पूछताछ में एक नाम सामने आया था डॉक्टर सबील अहमद का.

डॉक्टर सबील अहदम से पूछताछ के आधार पर आज भी दिल्ली पुलिस, NIA और देश की कई एजेंसियां कुछ आतंकियों की तलाश में जुटी हैं. इन आतंकियों में प्रमुख नाम हैं यूपी संभल के रहनेवाले सैदय अख्तर, मोहम्मद शर्जील अख्तर, दिल्ली के रहनेवाले रेहान, झारखंड के रहनेवाले अबु सुफियान और अरसियान हैदर.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पुलवामा में दो अलग-अलग एनकाउंटर में 4 आतंकी ढेर

दरभंगा ब्लास्ट में अरेस्ट आतंकी नासिर का बड़ा खुलासा, पूरी ट्रेन उड़ाने की थी योजना

दिल्ली में ध्वनि प्रदूषण को लेकर सख्ती की तैयारी: देना पड़ सकता है 1 लाख रुपये तक जुर्माना

देश में कोरोना वैक्सीनेशन में दिल्ली और केरल का सबसे अच्छा प्रदर्शन, पंजाब एवं कर्नाटक फिसड्डी

दिल्ली सरकार का ऐलान, टोक्यो ओलंपिक में गोल्ड जीतने वाले खिलाड़ियों को मिलेंगे तीन करोड़

Leave a Reply