छत्तीसगढ़: सस्पेंड एडीजी जीपी सिंह की डायरी में ईवीएम हैकर का नाम, पता दर्ज मिला

छत्तीसगढ़: सस्पेंड एडीजी जीपी सिंह की डायरी में ईवीएम हैकर का नाम, पता दर्ज मिला

प्रेषित समय :15:24:37 PM / Tue, Jul 13th, 2021

रायपुर. छत्तीसगढ़ के निलंबित आईपीएस जीपी सिंह के घर से मिली डायरी में ईवीएम हैकर का नाम और पता मिला है. भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने जब डायरी के पन्ने पलटे तो रोज नए तथ्य सामने आ रहे हैं. एसीबी के उच्च पदस्थ सूत्रों की मानें तो जीपी की डायरी में चार-पांच ईवीएम हैकर का नाम है. एसीबी इसकी पड़ताल कर रही है कि आखिर एडीजी जीपी सिंह का ईवीएम हैकर से कैसे संपर्क हुआ. किस चुनाव के समय इन हैकरों का नाम दर्ज किया गया है. इधर, पुलिस अब जीपी सिंह को भगोड़ा घोषित करने की तैयारी में है.

सूत्रों की मानें तो हैकर का नाम डायरी के जिस पन्ने पर है, उसमें दिनांक और समय दर्ज नहीं है. एसीबी ने जीपी को सोमवार को मुख्यालय में हाजिर होने का नोटिस दिया था. वह खुद तो नहीं आए, लेकिन अपने वकील के माध्यम से एक पत्र भेजा. उसमें लिखा है कि कोरोना के लक्षण दिखाई देने के कारण वे मुख्यालय नहीं आ सकते हैं. पत्र में डाक्टरों का भी जिक्र किया गया है, जिसमें उन्हें आइसोलेशन में रहने की सलाह दी गई है.

राजद्रोह का मामला दर्ज होने के बाद पुलिस अब तक जीपी सिंह के दस से 12 करीबियों का बयान दर्ज कर चुकी है. इसमें पूर्व एडीजी के गार्ड, ड्राइवर और गनमैन शामिल हैं. साक्ष्य जुटाने के लिए पुलिस ने मणीभूषण, प्रीतपाल चंडोक का मजिस्ट्रेट बयान कराने के लिए आवेदन दिया है. पुलिस अब जीपी सिंह को भगोड़ा घोषित करने की तैयारी में है.

अकादमी से टीम ने मांगे दस्तावेज

इस बीच पुलिस की टीम ने हैंडराइटिंग मिलान के लिए एक बार फिर राज्य पुलिस अकादमी को पत्र लिखा है. इस पत्र में साफ किया गया है कि जीपी सिंह के हाथ से लिखे दस्तावेजों की प्रति उपलब्ध कराई जाए.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

छत्तीसगढ़ में कोविड ड्यूटी के बाद अब खाद बेचेंगे सरकारी स्कूल के शिक्षक

जबलपुर से मिली सूचना पर छत्तीसगढ़ और ओडिशा में व्यापारी बनकर पहुंचे अफसर, तेंदुए की 4 और टाइगर की एक खाल जब्त, छह गिरफ्तार

छत्तीसगढ़: रायपुर से इलाहाबाद और चेन्नई के लिए नई फ्लाइट 17 से, फ्लायर्स की संख्या दोगुनी

छत्तीसगढ़ के सुकमा में 1 लाख की इनामी महिला समेत 3 नक्सलियों ने किया सरेंडर

छत्तीसगढ़ के एडीजीपी जीपी सिंह के खिलाफ राजद्रोह का केस दर्ज, सरकार के खिलाफ षड्यंत्र रचने का है आरोप

बस्तर के पूर्व सांसद बोले: छत्तीसगढ़ में 2023 में बीजेपी की सरकार नहीं बनी तो कटवा दूंगा कान

Leave a Reply