तालिबान ने सरेंडर कर रहे 22 अफगान कमांडो का किया कत्लेआम

तालिबान ने सरेंडर कर रहे 22 अफगान कमांडो का किया कत्लेआम

प्रेषित समय :07:32:21 AM / Wed, Jul 14th, 2021

काबुल. तालिबान ने अफगानिस्तान के 85 फीसदी इलाके पर कब्‍जा कर लिया है. जिसके बाद हालात बद से बदतर होते जा रहे हैं. बीते दिनों तालिबान के लड़ाकों ने दिनदहाड़े अफगान स्पेशल फोर्स के 22 कमांडो को मार डाला. यह घटना 16 जून को फरयाब प्रांत के दौलत अबाद शहर की है. दौलत अबाद शहर तुर्कमेनिस्तान और अफगानिस्तान की सीमा के करीब है.  रेड क्रॉस ने 22 अफगान कमांडो के शव मिलने की पुष्टि कर दी है. सीएनएन ने अपनी रिपोर्ट में दावा किया है कि उनके पास ऐसे कई वीडियो हैं. सभी वीडियो सत्यापित किए गए हैं और गवाहों से भी बात की गई है.

तालिबान के एक प्रवक्ता ने कहा कि उनके कब्जे में अभी भी 24 कमांडो हैं, जिन्हें फरयाब प्रांत में पकड़ा गया था. लेकिन अभी उन्हें मारा नहीं गया है.

प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि तालिबान लड़ाकों के साथ भीषण लड़ाई के दौरान अफगान कमांडो के पास गोला-बारूद खत्म हो गए थे और उन्हें आत्मसमर्पण करने के लिए मजबूर होना पड़ा.

एक पुलिस अधिकारी के हवाले से बताया कि रविवार को अफगान सुरक्षा बलों ने गजनी शहर में सुरक्षा चौकियों पर तालिबान के हमलों को नाकाम कर दिया. तालिबान ने रविवार सुबह तड़के पीडी3, पीडी6, पीडी1 और पीडी5 में सुरक्षा चौकियों पर हमला किया. जिसके बाद अफगान स्पेशल फोर्स के कमांडोज ने तालिबानी लड़ाकों को निशाना बनाकर जवाबी कार्रवाई की. लेकिन लड़ाई के दौरान उनका गोला-बारूद खत्म हो गया था. फिर तालिबानी लड़ाकों ने उन्हें घेर लिया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

अफगानिस्तान के काबुल में स्कूल के पास बड़ा बम धमाका, कई छात्रों समेत 25 की मौत

चीन में चाकूबाजी की घटना में 6 लोगों की मौत, 14 घायल

मुंबई में नाबालिगा के साथ गैंगरेप की दिल दहला देने वाली घटना, एक ही रात में तीन जगह हुआ रेप

अमेरिका के मैरीलैंड में गोलीबारी और आग लगने की घटना में 4 लोगों की मौत

Leave a Reply