भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज पर मंडराया खतरा, पंत के बाद अब रिद्धिमान साहा भी हुए क्वारंटाइन

भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज पर मंडराया खतरा, पंत के बाद अब रिद्धिमान साहा भी हुए क्वारंटाइन

प्रेषित समय :19:47:04 PM / Thu, Jul 15th, 2021

नई दिल्ली. विराट कोहली की अगुवाई में टीम इंडिया अपने मुख्य खिलाड़ियों के साथ इंग्लैंड दौरे पर है. भारतीय टीम को चार अगस्त से इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है. लेकिन अब इस सीरीज पर खतरे के बादल मंडराने लगे हैं.

दरअसल, टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत के बाद अब थ्रोडाउन स्पेशलिस्ट दयानंद गरानी के कोरोना पॉजिटिव होने की जानकारी मिली है. जानकारी के मुताबिक, दयानंद गरानी की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. दयानंद गरानी इंग्लैंड दौरे पर भारतीय टीम के नेट गेंदबाज़ भी थे.

भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत और थ्रोडाउन विशेषज्ञ दयानंद जारानी कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए हैं जबकि दो अन्य को क्वारंटाइन में रखा गया है. कोचिंग स्टाफ के एक सदस्य और रिजर्व विकेटकीपर रिद्धिमान साहा को भी क्वारंटाइन में रखा गया है, जो दयानंद के संपर्क में आये थे. ये चारों लंदन में हैं जबकि बाकी टीम 20 दिन के ब्रेक के बाद शाम को डरहम में एकत्रित होगी. लंदन से डरहम बस से जाने में पांच घंटे लगते हैं. पंत और साहा 20 जुलाई से एक संयुक्त काउंटी टीम के खिलाफ होने वाला अभ्यास मैच नहीं खेल सकेंगे.

विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत इंग्लैंड के मौजूदा दौरे पर कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं और वह भारतीय टीम के साथ डरहम नहीं जाएंगे. भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ अगले महीने से पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी. भारतीय क्रिकेट बोर्ड के सूत्र ने पुष्टि की है कि पंत को पिछले आठ दिनों से अलग-थलग रखा गया है.  सूत्र के अनुसार इस समय उनमे लक्षण नजर नहीं आ रहे हैं.

सूत्र ने कहा, वह अपने एक परिचित के यहां क्वारंटाइन में है और गुरुवार को टीम के साथ डरहम की यात्रा नहीं करेगा.' सूत्र ने हालांकि यह नहीं बताया कि पंत कब टीम के साथ जुड़ेगा. पंत का अगले कुछ दिनों में कोविड-19 परीक्षण होने की उम्मीद है.

पंत और चोटिल शुभमन गिल के अलावा बाकी पूरी भारतीय टीम गुरुवार को लंदन से डरहम रवाना हो गई. गिल को इस महीने की शुरुआत में पैर में चोट लगी थी और यह युवा बल्लेबाज टीम के जैविक रूप से सुरक्षित माहौल से बाहर आ चुका है. बीसीसीआई सचिव जय शाह ने इससे पहले ब्रिटेन में मौजूद भारतीय दल को हाल में ईमेल भेजकर वहां कोविड-19 के बढ़ते मामलों के प्रति चेताया था. न्यूजीलैंड के खिलाफ पिछले महीने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के बाद खिलाड़ियों को ब्रेक दिया गया था. भारत ने यह मुकाबला गंवा दिया था.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

भारत-इंग्लैंड की टेस्ट सीरीज में टूटा 5 साल का व्यूअरशिप रिकॉर्ड, यह हैं आंकड़े

भारत को झटका, इंग्लैंड टेस्ट सीरीज से बाहर हुआ टीम इंडिया का ये ऑलराउंडर

श्रीलंका के खिलाफ इंग्लैंड ने टेस्ट सीरीज में किया क्लीन स्वीप

Leave a Reply