मुंबई में भारी बारिश, सड़कों पर भरा पानी, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

मुंबई में भारी बारिश, सड़कों पर भरा पानी, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

प्रेषित समय :10:02:55 AM / Fri, Jul 16th, 2021

मुंबई. महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में तेज बारिश शुरू हो गई है. क्षेत्रीय मौसम विज्ञान केंद्र ने मुंबई में अगले 24 घंटों के लिए शहर और उपनगरों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश की संभावना की भविष्यवाणी की है. आईएमडी ने बीते दिन चेतावनी स्तर को ऑरेंज से बढ़ाकर रेड कर दिया था. शहर में मंगलवार रात से भारी बारिश जारी है.

गुरुवार रात से शुरू हुई बारिश के चलते वडाला, सायन और गांधी मार्केट की सड़कों पर पानी भर गया है. मौसम विभाग के मुताबिक मुंबई और उसके आसपास के इलाकों में अगले 24 घंटों में हल्की से मध्यम बारिश और कुछ स्थानों पर मूसलाधार बारिश होने की संभावना है. ऐसे में मुंबई की स्थिति अभी और खराब हो सकती है.

मुंबई, ठाणे, नवी मुंबई, पालघर और आसपास के इलाकों में पिछले तीन घंटों से भारी बारिश हो रही है, जिसके कारण सड़कों पर पानी भर गया है. सड़क पर जलभराव होने के कारण बसों का रूट बदल दिया गया है और लोकल ट्रेनों में देरी हो रही है.  ईस्टर्न एक्सप्रेस हाईवे के साथ ही अब वेस्टर्न एक्सप्रेस हाईवे पर भी भारी जाम लग गया है. तेज बारिश के कारण दहिसर चेक नाका पर भी लंबा जाम देखा जा रहा है,

शहर की बारिश पर जारी विशेष बुलेटिन में विभाग ने कहा गया कि अगले 18 घंटे के दौरान मुंबई शहर, ठाणे, रायगढ़ और रत्नागिरी जिलों में छिटपुट भारी से बहुत भारी बारिश के साथ मूसलाधार बारिश होने की संभावना है. उन्होंने ये भी कहा कि, भारी बारिश के कारण निचले इलाकों में पानी भर सकता है साथ ही बिजली और पानी की सेवाएं, स्थानीय यातायात आदि भी प्रभावित हो सकती है. मौसम विभाग के अनुसार रायगढ़ जिले के दादर में सुबह साढ़े आठ बजे तक पिछले 24 घंटे में 15.9 सेंटीमीटर, परेल में 13.2 सेंटीमीटर, कोलाबा में 12.9 सेंटीमीटर, वर्ली में 11.7 सेंटीमीटर, सांताक्रूज में 10.6 सेंटीमीटर, बोरीवली में 10.1 सेंटीमीटर बारिश दर्ज की गई.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

महाराष्ट्र बीएड कोर्स के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू, जानिए कैसे करें अप्लाई

पांच दिनों की देरी से मानसून ने पूरे देश को किया कवर, महाराष्ट्र में भारी बारिश के आसार

देश में फिर बढ़ी कोरोना की रफ्तार, बीते 24 घंटे में 38 हजार नए केस, 18 फीसद सिर्फ महाराष्ट्र में

बिहार में बिजली के साथ आंधी-तूफान, UP में भारी बारिश, महाराष्ट्र के कुछ जिलों में अलर्ट

अब महाराष्ट्र की जेलों में कैदियों को मिलेंगे चिकन, मटन और 30 तरह की मिठाइयां

Leave a Reply