छत्तीसगढ़: पुलिस ट्रेनिंग सेंटर में हुआ कोरोना विस्फोट, 35 जवान मिले पॉजिटिव

छत्तीसगढ़: पुलिस ट्रेनिंग सेंटर में हुआ कोरोना विस्फोट, 35 जवान मिले पॉजिटिव

प्रेषित समय :17:33:36 PM / Fri, Jul 16th, 2021

राजनांदगांव. छत्तीसगढ़ के राजनादगांव स्थित पुलिस ट्रेनिंग सेंटर में 35 जवान कोविड पॉजिटिव पाए गए हैं. इसके बाद जिला प्रशासन ने इस इलाके को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया है.

गौरतलब है कि इस ट्रेनिंग सेंटर पर राज्य के अलग-अलग जिलों से जवान ट्रेनिंग लेने आते हैं. 35 जवानों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद अन्य 650 जवानों को कड़ी निगरानी में रखा जा रहा है. बता दें कि देश में कोरोना के डेल्टा वैरिएंट के मामले ज्यादा मिल रहे हैं. वहीं अगस्त के अंत तक तीसरी लहर आने की आशंका जताई जा रही है, जिसको लेकर तैयारियां भी शुरू हो गई हैं.

इस बीच राजनादगांव स्थित पुलिस ट्रेनिंग सेंटर में अधिकारी और प्रशासन के लोग जवानों के बेहतर इलाज के लिए सभी उपाय कर रहे हैं. एक समाचार वेबसाइट पर चल रही खबर के मुताबिक इस बात के सभी प्रयास किए जा रहे हैं कि कोरोना का प्रसार यहां मौजूद अन्य लोगों में न होने पाए. विभिन्न जिलों से आने वाले जवानों का सेंटर में एंट्री से पहले कोरोना टेस्ट किया गया था. जब इनकी कोरोना रिपोर्ट आई तो पता चला कि 35 जवान कोरोना से पीडि़त हैं. रिपोर्ट मिलते ही जिला कलक्टर तरन प्रकाश सिन्हा ने पूरे इलाके को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया. वहीं इनके संपर्क में आने वाले अन्य 650 जवानों को मेडिकल निगरानी में रखा गया है.

गौरतलब है कि पिछले 24 घंटों में पूरे छत्तीसगढ़ में कुल 333 नए कोरोना के केस पाए गए हैं. वहीं इसी दौरान कोविड 19 के चलते तीन लोगों ने अपनी जान गंवा दी है. प्रदेश में कुल एक्टिव केसेज की संख्या 4016 है. तीसरी लहर की आहट के डर के बीच केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने राज्यों को लोगों की स्वास्थ्य सुविधाओं पर ध्यान देने को कहा है. कोरोना से पैदा होने वाले हालात को नियंत्रण में रखने के लिए टेस्ट-ट्रैक-ट्रीट-वैक्सीन और कोरोना प्रोटोकॉल्स को फॉलो किए जाने की बात कही गई है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल बोले- एयर इंडिया और ज्योतिरादित्य सिंधिया दोनों बिकाऊ

छत्तीसगढ़: सस्पेंड एडीजी जीपी सिंह की डायरी में ईवीएम हैकर का नाम, पता दर्ज मिला

छत्तीसगढ़ में हाथियों का उत्पात, अनेक मकानों को किया तहस-नहस

छत्तीसगढ़ में कोविड ड्यूटी के बाद अब खाद बेचेंगे सरकारी स्कूल के शिक्षक

जबलपुर से मिली सूचना पर छत्तीसगढ़ और ओडिशा में व्यापारी बनकर पहुंचे अफसर, तेंदुए की 4 और टाइगर की एक खाल जब्त, छह गिरफ्तार

छत्तीसगढ़: रायपुर से इलाहाबाद और चेन्नई के लिए नई फ्लाइट 17 से, फ्लायर्स की संख्या दोगुनी

Leave a Reply