ब्राह्मण फेडरेशन की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के चुनाव शीघ्र, निर्वाचक पैनल गठित

ब्राह्मण फेडरेशन की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के चुनाव शीघ्र, निर्वाचक पैनल गठित

प्रेषित समय :06:50:03 AM / Sat, Jul 17th, 2021

जयपुर. आल इंडिया ब्राह्मण फेडरेशन के राष्ट्रीय प्रतिनिधियों की बैठक वीडियो कॉन्फेसिंग के माध्यम से अध्यक्ष पण्डित भंवरलाल शर्मा की अध्यक्षता में आयोजित की गई जिसमें ब्राह्मण फेडरेशन के कार्यक्रम व गतिविधियों के बारे में विस्तार से चर्चा एवं समीक्षा की गई एवं फेडरेशन की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के निर्वाचन पर भी विचार विमर्श किया गया. बैठक में देश के विभिन्न राज्यों के प्रतिनिधियों ने पण्डित भंवरलाल शर्मा व डॉ. प्रदीप ज्योति के नेतृत्व में हुए कार्यो की मुक्त कंठ से सराहना करते हुए दोनो के कार्यकाल को श्रेष्ठ बताया. इस दौरान देश में आर्थिक आधार पर आरक्षण, कई राज्यों में ब्राह्मण वेलफेयर कॉरपोरेशन का गठन, ब्राह्मण युवाओं, महिला व सभी वर्गों के लोगो हेतु कल्याणकारी योजनाओ का विभिन्न स्तरों पर सूत्रपात सहित देश के 29 राज्यों में फेडरेशन की पहुंच और ब्राह्मण समाज को संगठित व जागरूक करने के प्रयासों को भी सराहा गया.

बैठक में फेडरेशन की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के चुनाव को लेकर चर्चा के बाद अगस्त के अंतिम सप्ताह में करने का प्रस्ताव रखा गया जिसकी तैयारी व व्यवस्था को लेकर अध्यक्ष पंडित शर्मा व महामंत्री डॉ. ज्योति सहित सात सदस्यो का निर्वाचक पैनल बनाया गया जिसमें श्रीभगवान शर्मा, पदम प्रकाश शर्मा, केशवराव कोंडापल्ली, के सी दवे एवं एन मालिनी को शामिल किया गया. फेडरेशन के के निवार्चन हेतु पंजाब एवं कर्नाटक शाखा ने आयोजन का प्रस्ताव रखा, इससे पूर्व उत्तराखंड इकाई की और से भी इस बाबत प्रस्ताव रखा जा चुका हैं. अंतिम निर्णय अध्यक्ष व महामंत्री द्वारा पैनल सदस्यों व वरिष्ठजनों से चर्चा कर किया जायेगा.

फेडरेशन के अध्यक्ष पण्डित भंवरलाल शर्मा ने कहा कि उन्होंने समाज के प्रतिनिधियों के हितार्थ संभव प्रयास किये हैं और सभी के सहयोग से कई उपलब्धियां दर्ज हुई हैं. फेडरेशन के सभी पदाधिकारियो व प्रतिनिधियो ने अपनी क्षमतानुसार सहयोग कर इस संगठन को मजबूत बनाया हैं और देश के अधिकतर क्षेत्र तक इसका प्रभावी विस्तार हुआ हैं. उन्होने सभी पदाधिकारियो द्वारा प्रदत्त सहयोग हेतु आभार जताया. शर्मा ने कहा कि वे समाज के लोगों के कल्याण व प्रगति हेतु सतत प्रयास करते रहेगें.

फेडरेशन के महामंत्री डॉ. प्रदीप ज्योति ने बताया कि फेडरेशन देश के विभिन्न राज्यों में गठित ब्राह्मण समाज के संगठनों की संयुक्त पहल हैं और इसके माध्यम से ब्राह्मण कल्याण और जागरूकता के लिये सतत प्रयास किये जाते हैं. फेडरेशन के हर क्षेत्र में कार्यरत प्रतिनिधियों के सहयोग से एक प्रभावी नेटवर्क बना हैं और सभी को समाज के कल्याण व उत्थान के लिये एकजुट होकर काम करना होगा.

बैठक में बांग्लादेश के प्रतिनिधि बिजोय भट्टाचार्य एवं नेपाल के प्रतिनिधि बजरगं मुद्गल ने अपने देश में संचालित कार्यक्रम व गतिविधियों की जानकारी दी एवं फेडरेशन द्वारा प्रदत्त सहयोग हेतु आभार जताते हुए समन्वयात्मक व्यवस्था बनाये रखने पर जोर दिया ताकि उनके क्षेत्र में ब्राह्मण कल्याण व संगठन की गतिविधियों को प्रोत्साहन मिलें. कोषाध्यक्ष चन्द्रषेखर शर्मा ने आय व्यय का ब्योरा प्रस्तुत करते हुए संगठन के आर्थिक सषक्तीकरण हेतु सुझाव दियें.

बैठक में वरिष्ठ पदाधिकारी श्रीभगवान शर्मा, पदमप्रकाष शर्मा, मोहनप्रकाष शर्मा, केषवराव कोन्डापल्ली, शेखर शुक्ला, सुरेष कुमार शर्मा, के सी दवे सहित एमबीएस शर्मा, प्रभात मिश्रा, युवा प्रकोष्ठ अध्यक्ष वाय एन शर्मा, महिला प्रकोष्ठ अध्यक्षा एन मालिनी आदि ने विभिन्न विषयो को लेकर सुझावात्मक चर्चा की तथा कोरोना काल में सभी को राहत के लिये किये गये प्रयासो की जानकारी दी. इस दौरान राजन उन्नी, मणि एस थिरूवला, कामेष शर्मा, टीएनजी शंकरन, सुब्रम्हयम मौसाद, जितेन्द्र भारद्वाज, संजीव शर्मा, लोकेन्द्र शर्मा, लक्ष्मीनारायण, उदयकुमार, परमेष्वर पारीक, एमएनएस शास़्त्री, अनिता शर्मा, ए जे सावित्री मोली, अरूणा गौड, फैडरेषन के मीडिया प्रभारी एन द्विवेदी आदि ने भी संवाद किया.

इस दौरान पंडित शर्मा एवं डॉ. ज्योति ने कोरोना संकट के दौरान मदद करने वाले सभी समाज जनों एवं संगठनों की सराहना करते हुए संकट के समय में पात्र व जरूरतमंदों को बिना किसी भेदभाव सहयोग करने आभार जताया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

राजस्थान में डेल्टा प्लस के बाद अब कोरोना के नए वेरिएंट कप्पा की एंट्री

राजस्थान: बीजेपी विधायक भेजे गए जेल, पत्नी को पांचवीं कक्षा की फर्जी मार्कशीट पर लड़ाया था पंचायत चुनाव

राजस्थान में सरपंचों और पंचों पर शिकंजा कसने की तैयारी, आ सकते हैं लोकायुक्त की जांच के दायरे में

राजस्थान के जयपुर में आमेर के वॉच टावर में आकाशीय बिजली गिरने से 11 पर्यटकों की मौत

राजस्थान में हेल्थ स्कीम का लाभ लेने के लिए कर्मचारियों को वेतन से देना होगा प्रीमियम

राजस्थान और यूपी में अलग-अलग जगहों पर आकाशीय बिजली गिरने से 60 से ज्यादा की मौत

Leave a Reply