बिहार का बेतिया शराब कांड: 16 लोगों की मौत, थानेदार सहित तीन चौकीदार सस्पेंड, पूरा थाना लाइन हाजिर

बिहार का बेतिया शराब कांड: 16 लोगों की मौत, थानेदार सहित तीन चौकीदार सस्पेंड, पूरा थाना लाइन हाजिर

प्रेषित समय :15:58:48 PM / Sun, Jul 18th, 2021

बेतिया. बिहार के बेतिया अनुमंडल में जहरीली शराब से हुई मौत के मामले में पश्चिम चम्पारण जिला प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई की हैं. पुलिस प्रशासन ने इस मामले में लौरिया थानाध्यक्ष सहित तीन चौकीदारों को निलंबित कर दिया है. वहीं लौरिया थाना में तैनात सभी पुलिस पदाधिकारी व पुलिसकर्मीयों को लाइन हाजिर कर दिया है. बेतिया के प्रभारी एसपी किरण कुमार जाधव ने बताया कि पूरे थाने को लाइन हाजिर कर दिया हैं. उन्होंने बताया है कि लौरिया थानाध्यक्ष राजीव कुमार रजक को लाइन हाजिर किया गया है, जबकि प्रभारी लौरिया थानाध्यक्ष कृष्णा प्रसाद को निलंबित किया गया है, क्योंकि थानाध्यक्ष राजीव रजक अवकाश पर थे.

प्रभारी लौरिया थानाध्यक्ष कृष्णा प्रसाद को संदिग्ध आचरण, कर्तव्यहीनता और कांड में संलिपत्ता के आरोप में निलंबित किया गया है. पुलिस केन्द्र में तैनात सब इंस्पेक्टर विनोद कुमार को लौरिया का नया थानाध्यक्ष नियुक्त किया गया है. एसपी ने बड़ी कार्रवाई करते हुए दो महिला सिपाही सहित छह एएसआई को भी लाइन हाजिर किया गया है. वहीं एक एसआई को भी लाइन हाजिर किया गया है. जो पुलिस पदाधिकारी कार्रवाई की जद में आए हैं उनमें एसआई सुनील कुमार सिंह, एएसआई चंद्रशेखर प्रसाद, एएसआई सुजीत कुमार त्रिपाठी, एएसआई विजय कुमार पांडे, एएसआई भूपेश कुमार, एएसआई सर्वेश कुमार, एएसआई दिनेश्वर सिंह शामिल हैं.

इन सभी की जगह नए पुलिस पदाधिकारियों को लौरिया थाना में प्रतिनियुक्त भी कर दिया गया हैं. डीएम ने इस मामले में उत्पाद अधीक्षक बेतिया और बगहा के मद्द निषेध निरीक्षक से शो कॉज करते हुए शराब कारोबारियो के खिलाफ सघन छापेमारी अभियान चलाने का आदेश भी दिया है. मालूम हो कि बेतिया के लौरिया में जहरीली शराब पीने से 16 लोगों की मौत हो गई थी. हालांकि इनमें से चार लोगो की मौत बीमारी से होने का दावा प्रशासन ने किया है लेकिन 12 लोगों की जहरीली शराब पीने से मौत होने का वजह परिजनों और ग्रामीणों ने बताई है, जिससे बिहार में सरकार के शराबबंदी कानून पर सवाल खड़ा हो गया है.

एक साथ 16 लोगों की मौत से इलाके में खलबली मच गई है, तो वहीं प्रशासनिक महकमे में हड़कंप मचा हुआ है. प्रशासन ने लगातार इस मामले को दबाने का प्रयास तो किया लेकिन मृतक के परिजनों और ग्रामीणों द्वारा लगातार लोगों की मौत शराब से होने की बात कही जा रही है. इसके बाद जिला प्रशासन ने भी परिजनों के बयान पर जहरीली शराब से मौत होने की पुष्टि कर दी है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बिहार: एयरपोर्ट जैसी होगी राजेंद्र नगर रेलवे टर्मिनल पर सुविधा, बिहार के इन स्टेशनों का भी होगा कायाकल्प

बिहार में जहरीली शराब पीने से 16 की मौत, बेतिया प्रशासन ने 10 लोगों की मौत को बताया संदिग्ध

बिहार: शिक्षक नियुक्ति में धांधली, शिक्षा मंत्री ने रद्द की 400 इकाइयों की नियुक्ति प्रक्रिया

बिहार में बिजली के साथ आंधी-तूफान, UP में भारी बारिश, महाराष्ट्र के कुछ जिलों में अलर्ट

बिहार: यात्रियों से भरी ट्रेनों को टाइम बम से उड़ाने की साजिश, राज्य के सभी प्रमुख स्टेशनों पर बढ़ाई गई चौकसी

बिहार के समस्तीपुर मेेंं बेटे और बेटियों के साथ जा रही थी महिला, अचानक 1 बच्चा गड्ढे में गिरा, उसे बचाने के लिए चारों कूदे, मौत

Leave a Reply