जबलपुर में मूर्ति हटाकर मंदिर में की तोडफ़ोड़, भड़का आक्रोश, तनाव

जबलपुर में मूर्ति हटाकर मंदिर में की तोडफ़ोड़, भड़का आक्रोश, तनाव

प्रेषित समय :16:49:06 PM / Mon, Jul 19th, 2021

पलपल संवाददाता, जबलपुर. मध्यप्रदेश के सालीवाड़ा गौर क्षेत्र में आज उस वक्त लोग आक्रोशित हो गए, जब उन्होने देखा कि दानव बाबा मंदिर से मूर्ति को हटाकर मंदिर व चबूतरें को तहत नहस कर दिया गया है. घटना की खबर क्षेत्र में आग की तरह फैल गई, देखते ही देखते सैकड़ों लोग एकत्र हो गए, जिन्होने जमकर हंगामा किया, पुलिस ने मामले को गंभीर से लेते हुए एक महिला को गिरफ्तार कर लिया है, वहीं युवक की तलाश की जा रही है.

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार सालीवाड़ा स्थित दानव बाबा मंदिर लोगों की आस्था का केन्द्र है, जहां पर वर्ष भर धार्मिक आयोजन होते रहते है, सालीवाड़ा सहित आसपास के लोग यहां पर पूजन अर्चन करने के लिए आते रहते है. जहां क्षेत्र की महिला सावित्री तिवारी व उनके भतीजे संजय ने मूर्ति को हटाकर मंदिर व चबूतरे में तोडफ़ोड़ कर दी, आज सुबह जब लोग मंदिर दर्शन करने पहुंचे तो वहां के हालात देखकर स्तब्ध रह गए, मंदिर से लेकर चबूतरा तक क्षतिग्रस्त रहा, इस बात की खबर क्षेत्र में आग की तरफ फैल गई, देखते ही देखते सैकड़ों लोग एकत्र हो गए, जिन्होने घटना पर आक्रोश जताते हुए हंगामा कर दिया, हंगामा किए जाने की खबर मिलते ही प्रशासनिक व पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच गए, जिन्होने क्षेत्र लोगों से चर्चा करने के बाद महिला सावित्रीबाई को गिरफ्तार कर लिया, सावित्रीबाई का कहना था कि मंदिर उनकी जमीन पर बना हुआ है, जिसका न्यायालय में मामला चल रहा है, वहीं क्षेत्रीय लोगों का कहना है कि उक्त मंदिर शासन की जमीन पर बना है, जिसके दस्तावेज भी प्रशासन के पास है. पुलिस ने मामले में फरार संजय तिवारी की भी तलाश शुरु कर दी है. लोगों का कहना है कि इस प्राचीन मंदिर में लोगों की आस्था है, हालांकि घटना के बाद मूर्ति को पुन: स्थापित किया गया, घटना को लेकर क्षेत्रीय लोगों में आक्रोश व्याप्त रहा. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

भारत-श्रीलंका और इंग्लैंड-पाक के मैच पर लग रहा था सट्टा, जबलपुर क्राइम ब्रांच ने पकड़ा

जबलपुर में नयागांव गृह निर्माण सहकारी समिति में अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, सदस्यों का गठन

जबलपुर अब इंदौर से प्रतिस्पर्धा कर रहा है: कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए बोले कैलाश विजयवर्गीय

एमपी के जबलपुर में माइनर नहर फूटी, 250 एकड़ की फसल पानी में डूबी, देखें वीडियो

जबलपुर में मासूम बच्चियों के साथ करता रहा अश्लील हरकतें, क्षेत्रीय लोगों ने पकड़कर किया पुलिस के हवाले, देखे वीडियो

एमपी के जबलपुर में क्रिप्टोकरंसी के नाम पर दो करोड़ की ठगी: भोपाल में एसटीएफ ने आरोपी को किया गिरफ्तार, 26 देशों के 8 हजार लोगों के साथ की ठगी

Leave a Reply