बेरोजगार युवाओं के लिए खुशखबरी, 4438 पुलिस कांस्टेबलों की भर्ती करेगी गहलोत सरकार

बेरोजगार युवाओं के लिए खुशखबरी, 4438 पुलिस कांस्टेबलों की भर्ती करेगी गहलोत सरकार

प्रेषित समय :12:30:26 PM / Tue, Jul 20th, 2021

जयपुर. राजस्थान के शिक्षित बेरोजगार युवकों के लिए राहत भरी खबर है. प्रदेश की अशोक गहलोत सरकार पुलिस कांस्टेबल के 4438 रिक्त पदों पर जल्द भर्ती करेगी. राज्य के वित्त विभाग ने वित्तीय एवं प्रशासनिक स्वीकृति दे दी है. गृह विभाग के प्रस्ताव पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की हरी झंडी मिलने के बाद वित्त विभाग ने मंजूरी दी है. अब पुलिस मुख्यालय जल्द ही भर्ती का विज्ञापन जारी करेगा. उसके बाद भर्ती प्रक्रिया में तेजी लाई जाएगी. गहलोत सरकार के इस कदम से प्रदेश के हजारों युवाओं को बड़ी राहत मिलेगी जो लंबे समय से इस भर्ती का इंतजार कर रहे थे.

दरअसल, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपने पिछले बजट भाषण में राजस्थान में कांस्टेबल भर्ती की घोषणा की थी. राज्य के वित्त विभाग ने अब मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बजट भाषण पर आधिकारिक मुहर लगा दी है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने हाल ही में कहा था कि राज्य सरकार बेरोजगार अभ्यर्थियों को समय पर नौकरी देगी और बजट भाषण में जो घोषणाएं की गई हैं, उनके क्रियान्वयन में तेजी लाई जाएगी.

उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपने बजट भाषण में कांस्टेबल के 8438 रिक्त पदों को भरने की घोषणा की थी. यह नियुक्तियां अगले 2 साल में पूरी की जाएंगी. इसके तहत राज्य सरकार ने अब रिक्त पदों को भरने की कवायद शुरू कर दी है. प्रथम चरण में 4438 कांस्टेबल के रिक्त पद भरे जाएंगे. इसके बाद द्वितीय चरण में शेष पदों को भरा जाएगा. राज्य के वित्त विभाग की स्वीकृति से प्रदेश के बेरोजगार अभ्यर्थियों को बड़ी राहत मिली है, क्योंकि कोराना काल में बेरोजगार युवा भर्तियों का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं.

राज्य में विभिन्न भर्ती परीक्षाएं भी अब समय पर हो रही हैं. इनके परिणाम भी लगातार जारी किए जा रहे हैं. हाल ही में राजस्थान लोक सेवा आयोग ने आरएएस भर्ती परीक्षा-2018 का परिणाम भी जारी कर दिया है. इसके साथ ही अन्य परीक्षाओं की परीक्षा तिथियों भी जारी की जा रही है. इससे बेरोजगार युवाओं में उत्साह बना हुआ है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

राजस्थान: आंगनबाड़ी महिला कर्मियों को अन्य कार्यों में लगाने का उग्र विरोध, एचएमएस ने सौंपा ज्ञापन

राजस्थान: एचएमएस बिल्डिंग वर्कर्स यूनियन के दबाव में मजदूरों का लंबित वेतन का हुआ भुगतान, मुकेश गालव का जताया आभार

राजस्थान: आंगनबाड़ी महिला कर्मियों को अन्य कार्यों में लगाने का उग्र विरोध, एचएमएस ने सौंपा ज्ञापन

राजस्थान: वसुंधरा के करीबी पूर्व मंत्री को भाजपा ने 6 साल के लिए पार्टी से निकाला

राजस्थान: एसडीएम ने किसान को मारी लात, तबादले पर ब्यूरोक्रेसी दो फाड़

राजस्थान के सीएम गहलोत की घोषणा: किसानों को बिजली बिल पर हर माह मिलेगी 1000 रुपये की सब्सिडी

Leave a Reply