इंग्‍लैंड ने तीसरे टी20 मैच में पाकिस्‍तान को 3 विकेट से हराकर 2-1 से सीरीज पर किया कब्‍जा

इंग्‍लैंड ने तीसरे टी20 मैच में पाकिस्‍तान को 3 विकेट से हराकर 2-1 से सीरीज पर किया कब्‍जा

प्रेषित समय :08:08:37 AM / Wed, Jul 21st, 2021

लंदन. आदिल राशिद की शानदार गेंदबाजी और फिर जेसन रॉय की तूफानी बल्‍लेबाजी के दम पर इंग्‍लैंड ने पाकिस्‍तान को निर्णायक मुकाबले में 3 विकेट से मात देकर तीन मैचों की टी20 सीरीज पर 2-1 से कब्‍जा कर लिया. पाकिस्‍तान ने सीरीज का विजयी आगाज किया था, मगर इंग्‍लैंड ने दूसरा मैच जीतकर सीरीज में बराबरी करने के साथ ही इसे रोमांचक बना दिया. तीसरा और आखिरी मुकाबले पर हर किसी की नजर टिकी हुई थी और मेजबान ने 2 गेंद पहले रोमांचक जीत हासिल कर ली.

पहले बल्‍लेबाजी करते हुए पाकिस्‍तान ने 6 विकेट पर 154 रन बनाए थे. मोहम्‍मद रिजवान ने 76 रन की शानदार पारी खेली थी. हालांकि इंग्‍लैंड ने जेसन रॉय के 64 रन और डेविड मलान के 31 रन के दम पर मुकाबला जीत लिया.

दोनों के बीच तीसरे मुकाबले में कड़ी टक्‍कर देखने को मिली. हालांकि पाकिस्‍तान के दिए लक्ष्‍य में कुछ रन कम रह गए. जिसका बड़ा कारण कुछ विकेट का जल्‍दी गिरना रहा. पाकिस्‍तान ने शुरुआत अच्‍छी की, मगर 67 रन पर शोएब मकसूद के रूप में दूसरा झटका लगने के बाद इसी ओवर की चौथी गेंद पर मोहम्‍मद हफीज भी पवेलियन लौट गए. इन दो विकेट से पहले कप्तान बाबर आजम 11 रन बनाकर आउट हो गए थे.

इसके बाद पहले से ही एक छोर पर टिके हुए रिजवान को फखर जमां का साथ मिला और दोनों ने पारी को 100 रन के पार पहुंचा, मगर 114 रन पर फखर का विकेट गिरने के बाद 125 रन पर शादाब खान और 129 रन पर इमाद वसीम के पवेलियन लौटने से पाकिस्‍तान की रफ्तार काफी धीमी हो गई थी. रिजवान 76 रन पर नाबाद रहे. उन्‍होंने 57 गेंदों पर 5 चौके और 3 छक्‍के लगाकर आतिशी पारी खेली. पाकिस्‍तान की रफ्तार को रोकने में आदिल राशिद का बड़ा हाथ रहा. उन्‍होंने 35 रन पर 4 विकेट लिए. मोईन अली को एक सफलता मिली.

लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी इंग्लिश टीम ने शुरुआत धमाकेदार की. जेसन रॉय और जोस बटलर 21 के बीच 67 रन की साझेदारी हुई. बटलर के पवेलियन लौटने के बाद रॉय को डेविड मलान का साथ मिला. रॉय के रूप में इंग्‍लैंड को 92 रन पर दूसरा झटका लगा. रॉय ने 36 गेंदों पर 12 चौके और एक छक्‍का लगाकार 64 रन बनाए. इंग्‍लैंड की जीत में मलान और कप्‍तान ऑयन मॉर्गन ने भी बड़ा योगदान दिया. मलान ने 31 और मॉर्गन ने 21 रन बनाए. इन चार बल्‍लेबाजों के अलावा कोई भी दोहरे अंक को छू नहीं पाया था. पाकिस्‍तान के लिए मोहम्‍मद हाफिज ने 28 रन पर 3 विकेट लिए. जबकि इमाद वसीम, हसन अली, उस्‍मान कादिर, शादाब खान को एक एक सफलता मिली.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

शिखर धवन ने बतौर कप्तान पहले मैच में जड़ा अर्धशतक, टीम इंडिया ने श्रीलंका को हराया

भारत का दूसरा विकेट गिरा, बर्थडे बॉय ईशान ने डेब्यू मैच में 42 बॉल पर 59 रन बनाकर आउट, धवन के 6000 रन पूरे

बाबर-रिजवान के दम पर पहले टी20 मैच में पाकिस्तान ने इंग्लैंड को हराया

ऋषभ पंत हुए कोरोना पॉजिटिव, गए थे यूरो कप का मैच देखने वेम्बले स्टेडियम

ICC ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के प्वाइंट सिस्टम में किया बदलाव, एक मैच जीतने पर मिलेंगे 12 अंक

मिचेल मार्श ने दिलाई ऑस्ट्रेलिया को रोमांचक मैच में जीत, वेस्टइंडीज को 4 रनों से हराया

Leave a Reply