भारत का दूसरा विकेट गिरा, बर्थडे बॉय ईशान ने डेब्यू मैच में 42 बॉल पर 59 रन बनाकर आउट, धवन के 6000 रन पूरे

भारत का दूसरा विकेट गिरा, बर्थडे बॉय ईशान ने डेब्यू मैच में 42 बॉल पर 59 रन बनाकर आउट, धवन के 6000 रन पूरे

प्रेषित समय :21:22:47 PM / Sun, Jul 18th, 2021

कोलंबो. श्रीलंका ने भारत को कोलंबो के प्रेमदासा स्टेडियम में खेले जा रहे पहले वनडे में 263 रन का टारगेट दिया है. जवाब में टीम इंडिया ने 2 विकेट गंवाकर 160+ रन बना लिए हैं. भारतीय कप्तान शिखर धवन और मनीष पांडेय क्रीज पर हैं. ईशान ने डेब्यू वनडे में ही फिफ्टी लगाई. उनका आज बर्थडे भी है. वहीं, धवन ने भी वनडे में 6000 रन पूरे कर लिए हैं.
ईशान 42 बॉल पर 59 रन बनाकर आउट हुए. अपनी पारी में उन्होंने 8 चौके और 2 छक्के लगाए. ईशान ने धवन के साथ दूसरे विकेट के लिए 85 रन की पार्टनरशिप की.

धवन चौथे सबसे तेज बल्लेबाज

धवन ने 23 रन बनाते ही 6 हजार बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम किया. धवन ने 140 पारी में यह रिकॉर्ड अपने नाम किया. वे सबसे तेज 6 हजार रन पूरे करने के मामले में चौथे नंबर पर हैं. इस मामले में साउथ अफ्रीका के पूर्व ओपनर हाशिम अमला पहले नंबर पर हैं. अमला ने 123 वनडे पारियों में ही 6 हजार रन पूरे किए थे. दूसरे नंबर पर भारत के विराट कोहली हैं.

ईशान किशन के नाम रिकॉर्ड

ईशान ने वनडे में डेब्यू पर दूसरी सबसे तेज (33 बॉल) फिफ्टी का रिकॉर्ड बनाया. पहले नंबर पर भारत के ही कुणाल पंड्या हैं. उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ वनडे में डेब्यू पर 26 बॉल पर फिफ्टी लगाई थी. ईशान डेब्यू वनडे में 50+ स्कोर बनाने वाले 16वें भारतीय बल्लेबाज भी बन गए. ईशान दूसरे ऐसे भारतीय बल्लेबाज हैं, जिसने टी-20 और वनडे दोनों फॉर्मेट में डेब्यू पर फिफ्टी लगाई. इससे पहले यह रिकॉर्ड रॉबिन उथप्पा के नाम था.

पृथ्वी शॉ ने तेजतर्रार पारी खेली

इससे पहले पृथ्वी शॉ ने भारत को तेज शुरुआत दिलाई. वे 24 बॉल पर 43 रन बनाकर आउट हुए. शॉ ने धवन के साथ 58 रन की ओपनिंग पार्टनरशिप की. उन्हें धनंजय डिसिल्वा ने अविष्का फर्नांडो के हाथों कैच कराया.

करुणारत्ने और चमीरा की ताबड़तोड़ पारी

टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए श्रीलंका ने 50 ओवर में 9 विकेट पर 262 रन बनाए. भारत के कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल और दीपक चाहर के आगे श्रीलंकाई टीम दबाव में दिखी. इन तीनों ने 2-2 विकेट लिए. कप्तान दासुन शनाका ने 39 रन और चरिथ असलंका ने 38 रन की पारी खेली. चमिका करुणारत्ने ने आखिर में ताबड़तोड़ बैटिंग की. वे 35 बॉल पर 43 रन बनाकर नॉटआउट रहे. श्रीलंकाई टीम ने आखिरी 5 ओवर में 52 रन जोड़े और 2 विकेट गंवाए. हार्दिक पंड्या और क्रुणाल पंड्या ने भी 1-1 विकेट लिया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी, सूर्याकुमार और ईशान किशन का डेब्यू

भारत-श्रीलंका वनडे सीरीज में हुआ बदलाव, 18 जुलाई को खेला जाएगा पहला वनडे

कोरोना ने भारत-श्रीलंका सीरीज पर लगाया ब्रेक, 13 जुलाई से नहीं होंगे मैच, अब इस तारीख के लिए किया गया रीशेड्यूल

अनुबंध को लेकर श्रीलंका क्रिकेट में कोहराम, एंजेलो मैथ्यूज लेंगे संन्यास

यूएई ने 15 जुलाई तक पाकिस्तान, बांग्लादेश और श्रीलंका से स्थगित की उड़ानें

श्रीलंका दौरे के लिए भारतीय टीम रवाना, शिखर धवन है कप्तान, ऐसा है शेड्यूल

इंग्लैंड ने श्रीलंका को तीसरे टी20 में हराकर किया क्लीन स्वीप, डेविड मलान की तूफानी पारी

श्रीलंका दौरे के लिये टीम इंडिया की घोषणा, शिखर धवन को सौंपी गई कप्तानी

भारत का श्रीलंका दौरा की तारीख तय, 13 जुलाई को पहला वन-डे, 21 से शुरू होगी टी20 सीरीज

Leave a Reply