पंजाब में सिद्धू की ताजपोशी से राजस्थान में सियासी उबाल

पंजाब में सिद्धू की ताजपोशी से राजस्थान में सियासी उबाल

प्रेषित समय :07:32:52 AM / Wed, Jul 21st, 2021

पंजाब के बाद राजस्थान कांग्रेस का सियासी पारा उबाल पर है. राजस्थान कांग्रेस के प्रभारी अजय माकन  के एक रीट्वीट ने राजस्थान में गहलोत कैंप में इतनी बेचैनी पैदा कर दी है कि पहले मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को ट्वीट कर सफाई देनी पड़ी. अब प्रदेश कांग्रेस की ओर से भी सफाई सामने आई है. कहा कि माकन मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से नाराज नहीं. माकन ने एक दिन पहले एक ट्वीट को रीट्वीट किया जिसमें लिखा था कि किसी राज्य का क्षत्रप अपने दम पर नहीं जीतता. वोट गांधी परिवार के नाम पर मिलते हैं, लेकिन गहलोत हो या अमरिंदर सत्ता में आने के बाद मान लेते हैं कि उनकी वजह से पार्टी जीती.

राजस्थान में सचिन पायलट गुट को मंत्रीमंडल में जगह दिलाने और राजनीतिक नियुक्तियों में भागीदारी दिलाने के लिए दस दिन पहले माकन जयपुर आए थे. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से दो दिन में दो बार मिले, लेकिन गहलोत पायलट के साथ सत्ता की साझेदारी को तैयार ही नहीं.

कहा जा रहा है कि उसके बाद कांग्रेस आलाकमान गहलोत से खफा है. ये मान रहा है कि गहलोत खुद को ताकतवर क्षत्रप मानने लग गए. हाईकमान को बौैना समझ रहे हैं. इस पर राजस्थान कांग्रेस ने सफाई दी माकन गहलोत से नाराज नहीं. राजस्थान में माकन के आने के बाद सत्ता संगठन में समन्यव है.

माकन के एक ट्वीट पर मुहर ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को भी बैचेन कर दिया. गहलोत को ट्वीट कर सफाई देनी प़़ड़ी कि पार्टी हाईकमान सर्वोपरि है. गहलोत ने लिखा कि कांग्रेस में चर्चा के बाद फैसलों की परंपरा है, लेकिन एक बार हाईकमान फैसला ले लेता है तो सभी सम्मान करते हैं. गहलोत ने ट्वीट में ये भी दावा कर दिया कि अमरेंद्र सिंह एक सप्ताह पहले ही कह चुके कि वे हाईकमान का फैसला मानेंगे.

दरअसल, माकन के इस रीट्वीट को माकन की राय नहीं, कांग्रेस आलाकमान और गांधी परिवार की राय माना जा रहा है. जिस तरह गहलोत सचिन पायलट और उनके समर्थकों को किनारे कर रहे हैं औऱ गांधी परिवार की इच्छा के बावजूद गहलोत पायलट को भागीदारी देने को तैयार नहीं. इससे साफ संदेश है कि पार्टी हाईकमान की नजर पंजाब के बाद अब राजस्थान पर है

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पंजाब कांग्रेस का विवाद अभी थमा नहीं, सिद्धू को न बुुलाने पर बोले कैप्टन अमरिंदर- लंच का ही आयोजन नहीं हो रहा

पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष बनते ही सिद्धू का बयान, हाईकमान का 18 पॉइंट एजेंडा करेंगे लागू

पंजाब की कमान नवजोत सिद्धू को सौंपने के साथ सोनिया ने बनाएं चार कार्यकारी अध्यक्ष

नवजोत सिंह सिद्धू के खिलाफ प्रताप सिंह बाजवा ने खोला मोर्चा, पंजाब के सारे कांग्रेस सांसदों की बुलाई बैठक

पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष सुनील जाखड़ से मिले सिद्धू, आज कोई बड़ा ऐलान संभव

सिद्धू की 'कप्तानी' के ऐलान से पहले ही संग्राम...पंजाब कांग्रेस में कलह और बढ़ी

Leave a Reply