नवजोत सिंह सिद्धू के खिलाफ प्रताप सिंह बाजवा ने खोला मोर्चा, पंजाब के सारे कांग्रेस सांसदों की बुलाई बैठक

नवजोत सिंह सिद्धू के खिलाफ प्रताप सिंह बाजवा ने खोला मोर्चा, पंजाब के सारे कांग्रेस सांसदों की बुलाई बैठक

प्रेषित समय :11:38:16 AM / Sun, Jul 18th, 2021

नई दिल्ली. पंजाब कांग्रेस में सियासी घमासान लगातार जारी है. नवजोत सिंह सिद्धू को पंजाब कांग्रेस की कमान दिए जाने की खबरों के बीच सिद्धू के विरोधी लगातार एकजुट हो रहे हैं. खबर है कि पंजाब के कांग्रेस सांसद आज दिल्ली में बैठक करेंगे. ये सारे नेता पंजाब के कांग्रेस सांसद प्रताप सिंह बाजवा के घर पर मिलेंगे.

बताया जा रहा है कि ये सब बैठक के बाद सोनिया गांधी से मिलने का वक्त भी मांगेंगे और मांग करेंगे कि सिद्धू को पंजाब कांग्रेस का अध्यक्ष नहीं बनाया जाए. इस बैठक में किसानों के मुद्दे पर चर्चा होनी थी, लेकिन अब ये तय किया गया है कि सिद्धू के मामले पर भी विस्तार से चर्चा होगी.

इससे पहले नवजोत सिंह सिद्धू ने शुक्रवार को कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की थी. इस बैठक के बाद से ही कैप्टन अमरिंदर सिंह के खेमे में खलबली मच गई है. कैप्टन सिद्धू के खिलाफ कांग्रेस के नेताओं का एक खेमा तैयार कर रहे हैं. वो हर हाल में सिद्धू को प्रदेश अध्यक्ष बनने से रोकने की कोशिश में लगे हैं. लिहाज़ा उन्होंने अपने पुराने विरोधी प्रताप सिंह बाजवा से भी मुलाकात की है. बता दें कि बाजवा ही पहले पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रमुख थे. बाद में उन्हें हटा कर सुनील जाखड़ को पंजाब की कमान दी गई.

राजनीतिक विश्लेषकों का मानना है कि बाजवा और कैप्टन अमरिंदर सिंह के हाथ मिलाने से नवजोत सिंह सिद्धू का खेल खत्म हो सकता है. दरअसल बाजवा लंबे समय से राज्य के अन्य असंतुष्ट नेताओं के साथ मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह को हटाने की मांग कर रहे थे. ऐसे में सिद्धू को भी कैप्टन के खिलाफ मोर्चा खोलने में मदद मिली, लेकिन अब इस नए समीकरण के बाद पंजाब फिर से बाज़ी पलट सकती है. करीब दो हफ्ते पहले भी बाजवा और अमरिंदर की मुलाकातों की खबरें आईं थी. उस वक्त कैप्टन ने बाजवा के साथ बैठक की खबरों का खंडन किया था. लेकिन अब इन दोनों की मुलाकातों की तस्वीरें भी हर किसी के सामने है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

सिद्धू की 'कप्तानी' के ऐलान से पहले ही संग्राम...पंजाब कांग्रेस में कलह और बढ़ी

पंजाब: सिद्धू के बड़बोलेपन से परेशान है कांग्रेस, दिए चुप रहने के निर्देश

मनाली में पंजाबी टूरिस्ट की गुंडागर्दी, रोड रेज के बाद लहराईं तलवारें

पंजाब सरकार ने 590 करोड़ रुपये का कृषि कर्ज किया माफ, सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह का ऐलान

सैन ब्रदर्स की जोड़ी टूटी, लापता पंजाबी गायक मनमीत की करेरी लेक से मिली लाश

पंजाब: उद्दोगों के लिए खुशखबरी, मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने दिए ये आदेश

Leave a Reply