समुद्र के बीच ईंधन में प्रदूषण के कारण खराब हुआ जहाज, इंडियन कोस्टगार्ड ने सभी 12 लोगों को बचाया

समुद्र के बीच ईंधन में प्रदूषण के कारण खराब हुआ जहाज, इंडियन कोस्टगार्ड ने सभी 12 लोगों को बचाया

प्रेषित समय :16:00:39 PM / Thu, Jul 22nd, 2021

मुंबई. भारतीय तटरक्षक बल के एमवी हरमीज ने बुधवार को ईंधन में प्रदूषण के कारण गुजरात के उमरगाम में फंसे एमवी कंचन के चालक दल के 12 सदस्यों को निकाला. मिली जानकारी के अनुसार मुंबई में भारतीय तटरक्षक के समुद्री बचाव समन्वय केंद्र को 21 जुलाई दोपहर को DGCOMM केंद्र से सूचना मिली कि एमवी कंचन, 12 भारतीय चालक दल के साथ गुजरात के उमरगाम में फंस गए हैं.

ईंधन में प्रदूषण के कारण जहाज का ऑपरेशन नहीं हो सकता था और जहाज पर बिजली की सुविधा भी नदारद थी. 50 नॉट तक की हवाओं और 3-3.5 मीटर की ऊंचाई तक पहुंचने वाली लहरों के चलते क्षेत्र में मौसम खराब था. शाम को जहाज के मास्टर ने बताया कि एमवी कंचन, ने लंगर गिरा दिया और दायें ओर झुका हुआ था.

MRCC मुंबई ने एमवी कंचन की सहायता के लिए आसपास के सभी जहाजों की पहचान करने के लिए तुरंत इंटरनेशनल सेफ्टी नेट एक्टिव कर दिया. ISN का एमवी हरमीज ने तुरंत जवाब दिया और वह संकटग्रस्त जहाज की ओर मुड़ गया. खराब मौसम में एमवी हरमीज़ ने रात में एमवी कंचन के सभी 12 क्रू मेंबर्स को सुरक्षित निकाल लिया.

इसके साथ ही, ईटीवी वाटर लिली को डीजी शिपिंग द्वारा फंसे हुए जहाज की सहायता के लिए तैनात किया गया है. इसके अलावा, जहाज के मालिकों ने दो टग भी तैनात किए हैं, जिनके आज दोपहर तक पहुंचने की संभावना है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बारिश से फिर बेहाल मुंबई! पटरियों और सड़कों पर भरा पानी, रेड अलर्ट जारी

मुंबई में भारी बारिश का रेड अलर्ट, अगले 24 घंटे भारी, अब तक 25 लोगों की मौत

मुंबई में आफत की बारिश: दो अलग-अलग घटनाओं में अब तक 23 की मौत, पीएम मोदी ने जताया दुख

जबलपुर स्टेशन पर जीआरपी ने मुंबई जा रहे युवक को 30 लाख के साथ किया गिरफ्तार

मुंबई में भारी बारिश, सड़कों पर भरा पानी, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Leave a Reply