जम्मू-कश्मीर: अखनूर सेक्‍टर में सुरक्षाबलों ने मार गिराया ड्रोन, 5 किग्रा IED बरामद

जम्मू-कश्मीर: अखनूर सेक्‍टर में सुरक्षाबलों ने मार गिराया ड्रोन, 5 किग्रा IED बरामद

प्रेषित समय :09:15:56 AM / Fri, Jul 23rd, 2021

श्रीनगर. जम्‍मू-कश्‍मीर में ड्रोन दिखाई देने का मामला लगातार बढ़ता जा रहा है. जम्‍मू-कश्‍मीर में शुक्रवार की सुबह भारतीय सुरक्षाबलों को उस समय बड़ी कामयाबी हाथ लगी जब उन्‍होंने अखनूर सेक्‍टर में एक ड्रोन को मार गिराया. जम्‍मू-कश्‍मीर पुलिस की ओर से की गई फायरिंग के बाद ड्रोन जमीन पर गिर पड़ा. ड्रोन से पुलिस ने 5 किलोग्राम IED बरामद किया है.

जम्‍मू-कश्‍मीर में 27 जून को भारतीय वायुसेना स्‍टेशन में हमले के लिए ड्रोन का इस्‍तेमाल किया गया था. इसके बाद से बॉर्डर पर लगातार ड्रोन दिखाई दे रहे हैं. शुक्रवार की सुबह अखनूर सेक्‍टर में ड्रोन उड़ता दिखाई दिया. इसके बाद जम्‍मू-कश्‍मीर पुलिस के जवानों ने फायरिंग की. फायरिंग में ड्रोन जमीन पर गिर पड़ा.

अभी तक की जानकारी के मुताबिक ड्रोन से 5 किलोग्राम आईईडी बरामद किया गया है. इस आईईडी को आतंकियों तक पहुंचाया जाना था लेकिन उससे पहले ही सुरक्षाबलों की नजर उस पर पड़ गई. बताया जा रहा है कि ड्रोन अंतरराष्ट्रीय सीमा से 8 किमी अंदर मिला.

उधर जम्मू-कश्मीर में बारामुला जिले के सोपोर में हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा (LeT) के दो आतंकियों को ढेर कर दिया है. पुलिस ने जानकारी दी है कि इनमें से एक आतंकी की पहचान फयाज वार के रूप में हुई है. उन्होंने बताया कि वह उत्तर कश्मीर में हिंसा का अपराधी था. इस दौरान पुलिस को हथियार और विस्फोटक बरामद हुए हैं. फिलहाल, आतंकवादियों की तलाश के लिए पुलिस का अभियान जारी है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जम्मू-कश्मीर के सौरा इलाके सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी, दो आतंकियों को किया ढेर

जम्मू-कश्मीर में अलग-अलग जगहों पर फिर देखे गए 4 संदिग्ध ड्रोन

जम्मू कश्मीर के पुलवामा में लश्कर कमांडर हुरैरा समेत तीन आतंकी ढेर

जम्मू में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास फिर दिखा ड्रोन, BSF की फायरिंग के बाद वापस लौटा

जम्मू-कश्मीर पर सरकार का विशेष ध्यान: हर हफ्ते दौरे पर जाएंगे चार मंत्री

जम्मू-कश्मीर: ISIS मॉड्यूल और टेरर फंडिंग पर NIA की नकेल, चार जगहों पर रेड, पांच गिरफ्तार

जम्मू-कश्मीर: आतंकी सैयद सलाउद्दीन के दो बेटों को सरकारी नौकरी से किया बर्खास्त, 11 कर्मचारियों पर भी कार्रवाई

Leave a Reply