राजस्थान के भरतपुर में सवारियों से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली पलटी, 3 लोगों की मौत, 2 दर्जन से ज्यादा घायल

राजस्थान के भरतपुर में सवारियों से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली पलटी, 3 लोगों की मौत, 2 दर्जन से ज्यादा घायल

प्रेषित समय :15:36:21 PM / Fri, Jul 23rd, 2021

भरतपुर. पूर्वी राजस्थान के भरतपुर जिले के सेवर थाना इलाके में आज आर्मी कैंपस के सामने ट्रैक्टर ट्रॉली पलटने से बड़ा हादसा हो गया. हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई और करीब 2 दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए. हादसे में मारे गये लोगों में दो मासूम बच्ची और एक बुजुर्ग शामिल हैं. हादसे के बाद मौके पर कोहराम मच गया. हादसा होते ही आर्मी के जवान वहां पहुंचे. आर्मी के जवानों ने आनन-फानन में सभी को भरतपुर के आरबीएम अस्पताल पहुंचाया. अस्पताल में भी एक साथ इतने घायल आ जाने से अफरातफरी मच गई. घायलों का अस्पताल में उपचार किया जा रहा है. वहां कई की हालत अभी गंभीर बनी हुई है.

जानकारी के अनुसार हादसे के शिकार हुये सभी लोग लखनपुर थाना क्षेत्र के गांव अलीपुर के रहने वाले हैं. ये लोग भंडारे में शामिल होने के लिए एक ट्रैक्टर ट्रॉली में सवार होकर नौझील मथुरा की तरफ जा रहे थे. इसी दौरान अचानक आर्मी कैंपस के सामने एक पिकअप को बचाने के चक्कर में ट्रैक्टर चालक अपना नियंत्रण खो बैठा और ट्रॉली पलट गई. इससे उसमें सवार लोग ट्रॉली के नीचे दब गये. हादसा होते ही वहां हाहाकार मच गया. यह देखकर आर्मी के जवान मौके पर पहुंचे.

आर्मी के जवानों ने ट्रॉली को सीधी कर कड़ी मशक्कत के बाद घायलों को बाहर निकाला और भरतपुर के आरबीएम अस्पताल पहुंचाया. आरबीएम अस्पताल में दो दर्जन घायलों के एक साथ पहुंचने पर चिकित्सा विभाग भी पूरी सुविधाएं नहीं दे पाया. इससे घायलों को जमीन पर ही लेटा कर इलाज किया गया. घायलों को ले जाने के लिए अस्पताल में स्ट्रेचर भी उपलब्ध नहीं हो पाए. ऐसे में लोगों ने हाथों से उठाकर घायलों को अस्पताल के अंदर ले गये और इलाज के लिए भर्ती कराया. घायलों में से कुछ की हालत अभी भी गंभीर बनी हुई है.

हादसे में पुलिस-प्रशासन की लापरवाही भी सामने आई है. एक साथ 30 से 35 लोग ट्राली में सवार होकर गुजर रहे थे लेकिन रास्ते में किसी पुलिसकर्मी ने उनको रोकने की जहमत नहीं उठाई. अगर उन्हें समय से रहते रोककर समझाइश की जाती कि आखिर इतने लोग एक साथ ट्रैक्टर ट्रॉली में सवार होकर कैसे जा रहे हैं तो शायद हादसा टल सकता था. घायलों में ज्यादातर बच्चे और महिलाएं शामिल हैं. फिलहाल घायलों का आरबीएम अस्पताल में इलाज जारी है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

राजस्थान आरएएस में 988 पदों पर होगी भर्ती, आवेदन 28 जुलाई से होंगे शुरू

पंजाब में सिद्धू की ताजपोशी से राजस्थान में सियासी उबाल

राजस्थान : 4 लेबर कोड का राज्य के श्रममंत्री के साथ बैठक में HMS महामंत्री मुकेश गालव ने जताया विरोध, कहा- श्रमिकों का होगा शोषण, पूंजिपतियों को पहुंचेगा लाभ

राजस्थान में झालावाड़ के गंगधार कस्बे में बढ़ा तनाव, आक्रोशित भीड़ ने लगाई दुकानों में आग

राजस्थान: आंगनबाड़ी महिला कर्मियों को अन्य कार्यों में लगाने का उग्र विरोध, एचएमएस ने सौंपा ज्ञापन

राजस्थान: एचएमएस बिल्डिंग वर्कर्स यूनियन के दबाव में मजदूरों का लंबित वेतन का हुआ भुगतान, मुकेश गालव का जताया आभार

Leave a Reply