अमेरिका ने अफगानिस्तान में की एयर स्ट्राइक, तालिबान के ठिकानों को किया तबाह

अमेरिका ने अफगानिस्तान में की एयर स्ट्राइक, तालिबान के ठिकानों को किया तबाह

प्रेषित समय :13:23:39 PM / Fri, Jul 23rd, 2021

वॉशिंगटन. अमेरिका ने अफगानिस्तान के भीतर तालिबान के ठिकानों को निशाना बनाकर हवाई हमले किए हैं. इस बात की जानकारी अमेरिकी रक्षा विभाग के मुख्यालय पेंटागन ने दी है. हमलों में तालिबान के कितने ठिकाने ढेर हुए हैं, इसकी जानकारी नहीं दी गई.

पेंटागन के प्रवक्ता जॉन किर्बी ने अफगान सरकारी बलों का जिक्र करते हुए कहा, बीते कई दिनों से, हमने ANDSF को समर्थन देने के लिए हवाई हमले किए हैं. हम ANDSF का साथ देने के लिए हवाई हमले करना जारी रखेंगे. उन्होंने प्रेस ब्रीफिंग के दौरान पत्रकारों से कहा कि ये हमले अमेरिकी सेना की सेंट्रल कमांड के प्रमुख जनरल कैनेथ मकैंजी की देखरेख में हुए हैं.

किर्बी ने कहा कि वह हवाई हमलों पर अधिक जानकारी नहीं दे सकते, लेकिन उन्होंने रक्षा मंत्री लॉयड ऑस्टिन के बुधवार के बयान को दोहराया, जिसमें उन्होंने कहा था कि संयुक्त राज्य अमेरिका ‘अफगान सुरक्षा बलों और अफगान सरकार को आगे बढ़ने में मदद करने के लिए प्रतिबद्ध है.’ अमेरिकी वायु सेना ने लंबे समय से अफगान बलों को तालिबान के खिलाफ एक सामरिक मदद प्रदान की है. लेकिन अब अफगानिस्तान से अंतरराष्ट्रीय सैनिकों की वापसी से तालिबान का डर मिट गया है.

अफगानिस्तान में अमेरिका के हवाई हमलों की खबरें तब आयी है जब एक दिन पहले अमेरिका के सबसे वरिष्ठ सैन्य अधिकारी ने माना कि तालिबान ने रणनीतिक गति’ हासिल कर ली है और अफगानिस्तान के 400 से अधिक जिला केंद्रों के करीब आधे हिस्सों पर अब उसका कब्जा है. एक खबर के अनुसार, एक रक्षा अधिकारी ने बताया कि अमेरिकी सेना ने पिछले 30 दिनों में तकरीबन छह या सात हवाई हमले किए, जिनमें ज्यादातर हमले ड्रोन से किए गए.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

तालिबान के बढ़ते कदम से अमेरिका बदल सकता है अफगानिस्तान से फौज वापसी का इरादा

अमेरिका ने भारत को सौंपे घातक MH-60R मल्टी रोल हेलीकॉप्टर्स

अमेरिका के टेक्सास में पुलिस और गनमैन के बीच फायरिंग, एक अधिकारी की मौत, तीन घायल

फाइजर, मॉडर्ना के टीके भेजने के लिए तैयार अमेरिका, भारत सरकार की मंंजूरी का इंतजार

अमेरिका में आसमान से बरस रही आग, डेथ वैली में तापमान 56 डिग्री

अमेरिका ने ब्लैकलिस्ट की चीनी कंपनियां, गुस्साए ड्रैगन ने कहा- जबाव देंगे

अमेरिका के CDC का दावा: सबसे खतरनाक है डेल्टा वैरिएंट, पूरी दुनिया को बरतनी होगी सावधानी

Leave a Reply