दूसरे राज्यों के अनुभवों को देख कर दिल्ली में खुलेंगे स्कूल: अरविंद केजरीवाल

दूसरे राज्यों के अनुभवों को देख कर दिल्ली में खुलेंगे स्कूल: अरविंद केजरीवाल

प्रेषित समय :13:19:13 PM / Sat, Jul 24th, 2021

नई दिल्‍ली. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने स्कूलों को वैक्सीनेशन के बाद खोले जाने की वकालत की है. उन्होंने कहा है कि स्कूल खोलने की आदर्श स्थिति वैक्सीनेशन के बाद ही होगी. साथ ही उन्होंने कहा कि सरकार उन राज्यों पर नजर रखेगी, जहां राजधानी में स्कूलों को दोबारा खोलने के फैसले से पहले उनके अनुभवों को जानने के लिए स्कूल दोबारा खोले जा रहे हैं.

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हम स्कूल खुलनेवाले अन्य राज्यों के अनुभवों को देखेंगे, जहां स्कूल खोले जा रहे हैं, उसके बाद स्कूल खोलने पर फैसला करेंगे. कोरोना संक्रमण को लेकर अब भी बच्चों के माता-पिता सुरक्षा को लेकर चिंतित हैं.

मालूम हो कि करीब एक सप्ताह पूर्व ही उन्होंने कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर को लेकर चिंता जतायी थी. साथ ही कहा था कि पूर्ण वैक्सीनेशन के पहले स्कूल नहीं खोले जायेंगे. मालूम हो कि साल 2021 की शुरुआत में फरवरी माह में सीमित समय के लिए कुछ कक्षाओं को खोला गया था. लेकिन, कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर को लेकर स्कूलों को बंद कर दिया गया.

स्वास्थ्य विशेषज्ञों ने भी कोरोना संक्रमण को लेकर तीसरी लहर की आशंका जतायी है. साथ ही कहा गया है कि कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर में बच्चों के ज्यादा प्रभावित होने की संभावना जतायी गयी है. पिछले साल सितंबर-अक्तूबर माह में कुछ राज्यों में स्कूल खोले गये थे, हालांकि उसे कोरोना की दूसरी लहर के दौरान मार्च-अप्रैल में बंद करना पड़ा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

उत्तराखंड में फ्री बिजली के बाद केजरीवाल का एक और दांव, सुंदरलाल बहुगुणा को भारत रत्न की मांग

जब तक टीकाकरण पूरा नहीं हो जाता दिल्ली में नहीं खुलेंगे स्कूल: सीएम केजरीवाल

लाल किला हिंसा मामला: वकीलों के पैनल को लेकर एलजी और केजरीवाल सरकार में ठनी

पानी विवाद पर CM खट्टर ने कहा- केजरीवाल से न संभले दिल्ली तो हमें दें

सीएम केजरीवाल ने उत्तराखंड में भी किया मुफ्त बिजली और पुराने बिल माफ करने का वादा

कोरोना से मौत पर परिजनों को 50 हजार देगी केजरीवाल सरकार, कमाउ सदस्यों की मौत पर पेंशन का वादा

Leave a Reply