आयरलैंड के खिलाफ मिलर ने साउथ अफ्रीका को दिलाई जीत, सीरीज पर भी कब्जा

आयरलैंड के खिलाफ मिलर ने साउथ अफ्रीका को दिलाई जीत, सीरीज पर भी कब्जा

प्रेषित समय :10:40:15 AM / Sun, Jul 25th, 2021

डबलिन. साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम इन दिनों आयरलैंड के दौरे पर है. दोनों टीमों के बीच तीन मैचों वनडे इंटरनेशनल सीरीज 1-1 से ड्रॉ पर छूटी, लेकिन टी20 सीरीज में मेहमान टीम का दबदबा देखने को मिला. साउथ अफ्रीका ने दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में 42 रनों से जीत दर्ज करने के साथ ही सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त भी बना ली है. आयरलैंड के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए साउथ अफ्रीका की हालत उस समय खस्ता हो गई थी, जब टीम ने 58 रनों तक पांच विकेट गंवा दिए थे. इसके बाद डेविड मिलर ने ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए वियान मल्डर के साथ मिलकर टीम को मैच में वापसी दिलाई. मिलर 44 गेंद पर 75 रन बनाकर नॉटआउट लौटे. मल्डर ने 26 गेंद पर 36 रनों का योगदान दिया. साउथ अफ्रीका ने 20 ओवर में सात विकेट पर 159 रन बनाए, जवाब में आयरलैंड की पूरी टीम 117 रनों पर सिमट गई.

साउथ अफ्रीका की बात करें तो मिलर और मल्डर के अलावा क्विंटन डिकॉक ने 27 रनों की पारी खेली, लेकिन बाकी बल्लेबाज सस्ते में निपटते चले गए. मिलर ने चार चौके और पांच छक्के लगाए और अकेले दम पर दक्षिण अफ्रीका को इस मैच में जीत दिलाई. आयरलैंड की ओर से पॉल स्टर्लिंग और मार्क एडेर ने दो-दो विकेट लिए. आयरलैंड की टीम शुरू से ही दबाव में नजर आई और पूरे 20 ओवर भी नहीं खेल सकी. आयरलैंड की ओर से शेन गेटकेट 24 रन बनाकर बेस्ट स्कोरर रहे. साउथ अफ्रीका की ओर से बीजॉर्न फॉर्टुइन और तबरेज शम्सी ने तीन-तीन विकेट लिए.

इसके अलावा ब्यूरन हेंडरिक्स ने दो, जबकि लुंगी एनगिडी और एडेन मार्करम ने एक-एक विकेट लिए. फॉर्टुइन और शम्सी ने विकेट लेने के साथ-साथ काफी कसी गेंदबाजी की और क्रम से 4 और 3.5 के इकॉनमी रेट से रन खर्चे. साउथ अफ्रीका ने इस जीत के साथ ही सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है, पहला टी20 इंटरनेशनल मैच दक्षिण अफ्रीका ने 33 रनों से अपने नाम किया था.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

आयरलैंड की दक्षिण अफ्रीका पर पहली ODI जीत, सीरीज में 1-0 से बनाई बढ़त

SA vs WI: साउथ अफ्रीका ने जीती सीरीज, पांचवें टी-20 में वेस्टइंडीज को 25 रनों से हराया

पोलार्ड के तूफान में उड़ा अफ्रीका, वेस्टइंडीज ने 21 रन से जीता मुकाबला

रोमांचक मैच में हारा वेस्टइंडीज, दक्षिण अफ्रीका को मिली 1 रन से करीबी जीत

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व राष्ट्रपति जैकब जुमा को अदालत ने सुनाई 15 माह जेल की सजा, कोर्ट ने इस मामले में दोषी ठहराया

दक्षिण अफ्रीका में हिंसा, बंद हुए वैक्सीनेशन सेंटर्स, अब तक 72 लोगों की मौत

Leave a Reply