पोलार्ड के तूफान में उड़ा अफ्रीका, वेस्टइंडीज ने 21 रन से जीता मुकाबला

पोलार्ड के तूफान में उड़ा अफ्रीका, वेस्टइंडीज ने 21 रन से जीता मुकाबला

प्रेषित समय :10:20:17 AM / Fri, Jul 2nd, 2021

ग्रेनेडा । वेस्टइंडीज ने चौथे टी20 मुकाबले में अपने कप्तान कीरोन पोलार्ड के ऑलराउंड परफॉर्मेंस के चलते साउथ अफ्रीका को 21 रनों से मात दी। इस जीत के साथ 5 मैच की यह सीरीज अब रोमांचक मोड़ पर पहुंच गई है। दोनों टीमें 2-2 मैच जीतकर बराबरी पर है। सीरीज का अंतिम और फाइनल मुकाबला राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम, सेंट जॉर्ज, ग्रेनेडा में 3 जुलाई को खेला जाएगा।

चौथे टी20 में वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 167 रन बनाए। विंडीज के लिए लेंडल सिमंस ने 47 तो कप्तान कीरोन पोलार्ड ने 25 गेंदों पर 51 रन की नाबाद पारी खेली। पोलार्ड ने अपनी इस पारी में 2 चौके और 5 गगनचुंबी छक्के लगाए। वहीं साउथ अफ्रीका के लिए जॉर्ज लिंडे और शम्सि ने दो-दो विकेट लिए।

इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी साउथ अफ्रीका की टीम को पहला झटका क्रिस गेल ने 8 रन पर दिया। रीज़ा हेंड्रिक्स गेल को बड़ा शॉट लगाना चाहते थे, लेकिन वह उनके जाल में फंसे और स्टंप आउट हो गए। इसके बाद कप्तान टेम्बा बावुमा भी 7 के निजी स्कोर पर पवेलियन लौट गए।

एडम मार्करम ने 20 रन की पारी खेलकर सलामी बल्लेबाज क्वींटन डी कॉक का साथ देने की जरूर कोशिश की, लेकिन वह भी ज्यादा देर क्रीज पर नहीं टिक पाए।

साउथ अफ्रीका की टीम निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 146 ही रन बना सकी। उनकी ओर से डी कॉक ने 60 रन की सर्वाधिक पारी खेली, वहीं ड्वेन ब्रावो ने सर्वाधिक 4 विकेट लिए।

पोलार्ड ने इस मुकाबले में 51 रन बनाने के साथ-साथ एक विकेट लिया, उनको इस ऑलराउंड परफॉर्मेंस के चलते मैन ऑफ द मैच के अवॉर्ड से नवाजा गया।

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व राष्ट्रपति जैकब जुमा को अदालत ने सुनाई 15 माह जेल की सजा, कोर्ट ने इस मामले में दोषी ठहराया

वेस्टइंडीज की आंधी में उड़ी साउथ अफ्रीका की टीम, 15 ओवर में हुआ मैच खत्म

दक्षिण अफ्रीका में डेल्टा प्लस वेरिएंट से तीसरी लहर का प्रकोप

दक्षिण अफ्रीका की म्यूजिक स्टार का बड़ा आरोप, फ्रांस एयरपोर्ट पर की गई कपड़े उतरवाकर चैकिंग

वैक्सीन पर पेटेंट हटाने के भारत-दक्षिण अफ्रीका के प्रस्ताव का ब्रिक्स ने किया समर्थन

Leave a Reply