SA vs WI: साउथ अफ्रीका ने जीती सीरीज, पांचवें टी-20 में वेस्टइंडीज को 25 रनों से हराया

SA vs WI: साउथ अफ्रीका ने जीती सीरीज, पांचवें टी-20 में वेस्टइंडीज को 25 रनों से हराया

प्रेषित समय :09:23:47 AM / Sun, Jul 4th, 2021

नई दिल्ली. पांच मैचों की टी-20 सीरीज के आखिरी मुकाबले में साउथ अफ्रीका ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए वेस्टइंडीज को 25 रनों से हराया. इस जीत के साथ ही टीम ने सीरीज को भी 3-2 से अपने नाम किया. साउथ अफ्रीका की तरफ से एडम मार्करम ने 70 रनों की तूफानी पारी पारी, जबकि गेंदबाजी में लुंगी एंगिडी ने तीन विकेट झटके. साउथ अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कैरेबियाई टीम के सामने 169 रनों का लक्ष्य रखा. जिसके जवाब में वेस्टइंडीज की टीम 9 विकेट खोकर 143 रन ही बना सकी. टीम की ओर से एविन लुईस ने 52 रनों की तेज तर्रार पारी खेली.

169 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की शुरुआत अच्छी नहीं रही और टीम ने लेंडल सिमंस महज तीन रन बनाकर पवेलियन लौटे. इसके बाद विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल तबरेज शम्सी के स्पिन जाल में फंस गए और 11 रन बनाकर चलते बने. शिमरॉन हेटमायर (33) ने अपनी पारी के दौरान संघर्ष करते दिखाई दिए और उन्होंने 33 रन बनाने के लिए 31 गेंदों का सामना किया. पिछले मैच के हीरो रहे कप्तान कीरोन पोलार्ड का बल्ला आखिरी मैच में नहीं चला और वह सिर्फ 13 रन ही बना सके. आंद्रे रसेल (0) और निकोलस पूरन (20) ने भी अपने प्रदर्शन से निराश किया. साउथ अफ्रीका की तरफ से लुंगी एंगिडी ने तीन, जबकि कगिसो रबाडा ने 2 विकेट झटके. तबरेज शम्सी अपने 4 ओवर के स्पैल में काफी किफायती रहे और उन्होंने महज 11 रन देकर गेल का बड़ा विकेट चटकाया.

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी साउथ अफ्रीका की शुरुआत अच्छी नहीं रही और टीम ने कप्तान बावुमा बिना खाता खोले आउट हुए. इसके बाद क्विंटन डिकॉक (60) और एडम मार्करम ने दूसरे विकेट के लिए 128 रनों की पार्टनरशिप की. डिकॉक 42 गेंदों में 60 रन बनाकर पवेलियन लौटे. मार्करम ने अपनी 70 रनों की पारी के दौरान 3 चौके और 4 छक्के जड़े. कैरेबियाई टीम की तरफ से फिदेल एडवर्ड्स ने 2 विकेट चटकाए. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

रोमांचक मैच में हारा वेस्टइंडीज, दक्षिण अफ्रीका को मिली 1 रन से करीबी जीत

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व राष्ट्रपति जैकब जुमा को अदालत ने सुनाई 15 माह जेल की सजा, कोर्ट ने इस मामले में दोषी ठहराया

वेस्टइंडीज की आंधी में उड़ी साउथ अफ्रीका की टीम, 15 ओवर में हुआ मैच खत्म

दक्षिण अफ्रीका में डेल्टा प्लस वेरिएंट से तीसरी लहर का प्रकोप

दक्षिण अफ्रीका की म्यूजिक स्टार का बड़ा आरोप, फ्रांस एयरपोर्ट पर की गई कपड़े उतरवाकर चैकिंग

वैक्सीन पर पेटेंट हटाने के भारत-दक्षिण अफ्रीका के प्रस्ताव का ब्रिक्स ने किया समर्थन

Leave a Reply