राजस्थान: बाड़मेर में दलित बाप-बेटे के हाथ-पैर तोड़े, फिर पेशाब भी पिलाया

राजस्थान: बाड़मेर में दलित बाप-बेटे के हाथ-पैर तोड़े, फिर पेशाब भी पिलाया

प्रेषित समय :11:10:22 AM / Sun, Jul 25th, 2021

बाड़मेर. राजस्थान के बाड़मेर में एक बार फिर से दलितों पर अत्याचार का मामला सामने आया है. बाड़मेर में एक दलित शख्स और उसके बेटे को कुछ लोगों ने न सिर्फ कथित तौर पर पीटा, बल्कि उन्हें पेशाब पीने को भी मजबूर किया. पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी. पुलिस ने बताया कि आरोपियों ने पिटाई के साथ-साथ दलित बाप-बेटे को कथित तौर पर जातिवादी गालियां भी दीं.

इंडिया टुडे ने पुलिस द्वारा दर्ज प्राथमिकी के हवाले से बताया कि रायचंद मेघवाल और उनका बेटा रमेश बाड़मेर के बिजराड थाना क्षेत्र के गोहद का ताला गांव में एक किराना दुकान से सामान खरीद रहे थे. तभी अचानक उन पर कम से कम 15 लोगों ने हमला कर दिया. पिटाई के बाद रायचंद को पेशाब पीने के लिए मजबूर किया गया. पुलिस ने कहा कि आरोपियों जातिसूचक शब्दों का इस्तेमाल कर दोनों को अपमानित भी किया.

बताया जा रहा है कि इस हमले में रायचंद के सिर पर चोट लगी है और उसका एक दांत टूट गया, जबकि रमेश का पैर टूट गया और हाथ में भी चोट आई. उन्हें प्राथमिक चिकित्सा देखभाल के लिए चौहाटन लाया गया और फिर आगे के इलाज के लिए बाड़मेर के सरकारी मेडिकल कॉलेज में स्थानांतरित कर दिया गया.

पिता-पुत्र की शिकायत के आधार पर पुलिस ने मामले में मुख्य संदिग्ध खेत सिंह समेत 15 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है. पुलिस को शक है कि यह पुरानी रंजिश का मामला है. पुलिस ने बताया कि सभी आरोपी फरार हैं और उन्होंने मामले में जांच शुरू कर दी है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

राजस्थान में बर्बाद नहीं हुई एक भी बूंद वैक्सीन, बिहार में सबसे ज़्यादा बर्बादी: लोकसभा में सरकार का जवाब

राजस्थान के भरतपुर में सवारियों से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली पलटी, 3 लोगों की मौत, 2 दर्जन से ज्यादा घायल

राजस्थान- केंद्र में जमीन पर टकराव, राज्य के बड़े प्रोजेक्ट्स को केंद्र ने अटकाया तो बदले में गहलोत सरकार ने केंद्रीय विभागों के लिए जमीन महंगी की

राजस्थान आरएएस में 988 पदों पर होगी भर्ती, आवेदन 28 जुलाई से होंगे शुरू

पंजाब में सिद्धू की ताजपोशी से राजस्थान में सियासी उबाल

राजस्थान : 4 लेबर कोड का राज्य के श्रममंत्री के साथ बैठक में HMS महामंत्री मुकेश गालव ने जताया विरोध, कहा- श्रमिकों का होगा शोषण, पूंजिपतियों को पहुंचेगा लाभ

Leave a Reply