डबलूसीआरईयू का लीडरशिप ट्रेनिंग प्रोग्राम: कर्मचारियों के हितों के लिए चौबीस घंटे सक्रिय रहते हैं कॉमरेड्स

डबलूसीआरईयू का लीडरशिप ट्रेनिंग प्रोग्राम: कर्मचारियों के हितों के लिए चौबीस घंटे सक्रिय रहते हैं कॉमरेड्स

प्रेषित समय :17:26:10 PM / Mon, Jul 26th, 2021

कोटा. वेस्ट सेंट्रल रेलवे एम्पलाइज यूनियन (डबलूसीआरईयू) की ओपन लाइन शाखा द्वारा यूनियन लीडरशिप ट्रेनिंग प्रोग्राम का आयोजन कोटा मंडल यूनियन कार्यालय के बोर्ड रूम में आयोजित किया.  इस मौके पर यूनियन के महामंत्री मुकेश गालव ने कहा कि यूनियन के जितने भी साथी (कॉमरेड) हैं, वे कर्मचारियों के साथ हर वक्त सुख हो या दुख खड़े रहते हैं. यही कारण है कि यूनियन पर रेल कर्मचारियों का भरोसा कायम है और हम सभी को मिलकर यह विश्वास हमें हमेशा कायम रखना है.  आने वाला समय रेल कर्मचारियों के लिए काफी चुनौतीपूर्ण है और यूनियन की जिम्मेदारी भी काफी बढ़ चुकी है.

यूनियन के मंडल उपाध्यक्ष अजय शर्मा ने बताया कि लीडरशीप ट्रेनिंग प्रोग्राम में टिकट चैकिंग स्टाफ, गार्ड रनिंग स्टाफ, पार्सल बुकिंग तथा ऑपरेटिंग स्टाफ ने भाग लिया.  उपस्थित समस्त स्टाफ को यूनियन के महामंत्री मुकेश गालव व कोषाध्यक्ष इरशाद खान ने मजदूर आन्दोलन का इतिहास, यूनियन के स्वतंत्र, स्वावलम्बी और प्रजातांत्रिक सिद्धान्त, यूनियन में संदेश व संचार व्यवस्था का महत्व, 1974 की रेल हड़ताल तथा वर्तमान में रेलकर्मचारियों के समक्ष आने वाली चुनौतियों जैसे अनेक विषयों पर व्याख्यान और विचार विमर्श किया तथा इन रेलवे उद्योग पर आने वाली चुनौतियों का एक जूट होकर संघर्ष से सामना करने की अपिल की. 

इस कार्यक्रम को सफल बनाने में संजय चौहान, शिवानी शर्मा, राजमल शर्मा, दिपेश ढ़ाका, राजेन्द्र सिल्ला, राकेश कुमार आदि शाखा पदाधिकारियों का योगदान रहा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

कोटा: WCREU लोको शाखा का लीडर्स ट्रेनिंग एवं ट्रेड यूनियन प्रशिक्षण कार्यक्रम

ब्राह्मण फेडरेशन ने ब्राह्मण बंधु कोटाशंकर शर्मा को याद किया

कोटा: रैगिंग करने पर MBBS के तीन स्टूडेंट्स सस्पेंड, नहीं मिलेगा हॉस्टल और स्कॉलरशिप की सुविधा

संकल्प रेल संस्थान कोटा द्वारा कोरोना काल में रेलकर्मियों की असामयिक मौत पर परिवार को 55000 रुपए की दी आर्थिक मदद

डबलूसीआरईयू ने किया नारी शक्ति का सम्मान, कोटा में महिला सम्मान समारोह आयोजित

डबलूसीआरईयू ने किया नारी शक्ति का सम्मान, कोटा में महिला सम्मान समारोह आयोजित

Leave a Reply