असम सरकार ने जलियांवाला बाग वाली घटना से की फायरिंग की तुलना, CRPF की दो कंपनियां तैनात

असम सरकार ने जलियांवाला बाग वाली घटना से की फायरिंग की तुलना, CRPF की दो कंपनियां तैनात

प्रेषित समय :07:35:59 AM / Tue, Jul 27th, 2021

नई दिल्ली.  असम-मिजोरम की विवादित सीमा के पास संघर्ष के बाद तनाव बढ़ गया है. मिजोरम के साथ सीमा तनाव पर असम के कैबिनेट मंत्री परिमल शुक्ला बैद्य ने कहा कि गोलीबारी में असम पुलिस के 6 जवानों की मौत हो गई है और करीब 80 लोग घायल हो गए हैं. उन्होंने कहा कि हमारी तरफ से कोई फायरिंग नहीं की गई है. मिजोरम की तरफ से जलियांवाला बाग में अंग्रेजों द्वारा की गई फायरिंग के समान ही गोलीबारी की गई. परिमल शुक्ला ने कहा कि उन लोगों ने करीब आधे घंटे अंधाधुंध फायरिंग की. ऊपर अभी भी लोग हैं, जिन्हें बचाने का काम चल रहा है.

बाउंड्री क्षेत्र में डर की वजह से कोई जा नहीं रहा है. मुख्यमंत्री केंद्र से बात कर रहे हैं. वहीं, सीआरपीएफ एडीजी संजीव रंजन ओझा ने कहा, “सीआरपीएफ को शाम चार बजे से साढ़े चार बजे के बीच स्थिति पर नियंत्रण रखने का निर्देश दिया गया था. ओझा ने बताया कि सीआरपीएफ की दो कंपनियां असम और मिजोरम के बीच लैलापुर-वायरेंगटे विवादित स्थल पर तैनात हैं. इस बीच, गृह मंत्री ने असम और मिजोरम के मुख्यमंत्रियों से बात की, जो घटनास्थल से अपने पुलिस बलों को वापस बुलाने पर सहमत हुए हैं. असम सरकार ने राज्य से अपने लोगों और पुलिस कर्मियों को हिंसा में शामिल होने से रोकने और शांति बहाल करने की दिशा में काम करने का आग्रह किया है.

वहीं, राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने सोमवार को एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगाए और एक-दूसरे की पुलिस को हिंसा के लिए जिम्मेदार ठहराया. असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा ने ट्विटर पर कहा कि उन्होंने मिजोरम के मुख्यमंत्री जोरामथांगा से बात की है और उनकी पुलिस शांति बनाए रखेगी. जोरामथांगा ने असम पुलिस पर लाठीचार्ज करने और आंसू गैस के गोले छोड़ने के आरोप लगाए जबकि असम की पुलिस ने दावा किया कि मिजोरम से बड़ी संख्या में बदमाशों ने पथराव किया और असम सरकार के अधिकारियों पर हमला किया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

असम में मुस्लिम बहुल इलाकों में जन्म दर को नियंत्रित करेगी जनसंख्या सेना: सीएम हिमंत बिस्व शर्मा

असम में लेडी डॉक्टर एक साथ कोरोना के दो वेरिएंट से संक्रमित, भारत में मिला पहला केस

असम: हिंदू, जैन और सिख बहुल इलाके या मंदिर के 5KM के दायरे में नहीं बिकेगा बीफ

असम में झूठ बोलकर शादी करने के खिलाफ लाएंगे कानून, सभी के लिए होगा एक समान: हिमंत बिस्व सरमा

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्‍व सरमा बोले- अपराधी अगर भागने की कोशिश करें तो एनकाउंटर का पैटर्न अपनाए पुलिस

असम के विधायक अखिल गोगोई को NIA कोर्ट ने UAPA के तहत सभी आरोपों से किया बरी, जेल से रिहा हुए

Leave a Reply