असम में लेडी डॉक्टर एक साथ कोरोना के दो वेरिएंट से संक्रमित, भारत में मिला पहला केस

असम में लेडी डॉक्टर एक साथ कोरोना के दो वेरिएंट से संक्रमित, भारत में मिला पहला केस

प्रेषित समय :08:27:58 AM / Tue, Jul 20th, 2021

नई दिल्‍ली. देश में एक ओर जहां कोरोना संक्रमण की रफ्तार बढ़ती दिख रही है, वहीं कोरोना वायरस तेजी से अपना रूप बदल रहा है. इस बीच गुवाहाटी से कोरोना वायरस को लेकर टेंशन बढ़ाने वाली खबर सामने आई है. यहां पर एक महिला डॉक्‍टर में कोरोना वायरस के दो वेरिएंट एक साथ पाए गए हैं. भारत में एक साथ किसी मरीज में दो कोरोना वेरिएंट मिलने का ये पहला मामला माना जा रहा है. आश्चर्य की बात ये है कि महिला कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लगवा चुकी हैं. महिला की जांच में उनके शरीर में अल्फा और डेल्टा दोनों वेरिएंट मिले हैं.

बता दें क‍ि दुनिया में इस तरह से एक ही मरीज में दो कोरोना वेरिएंट मिलने का पहला मामला बेल्जियम में देखा गया था. बेल्जियम में 90 साल क महिला में अल्‍फा और बीटा वेरिएंट एक साथ सामने आए थे. महिला ने कोरोना वैक्‍सीन नहीं लगवाई थी, जिसके कारण इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई थी. असम के डिब्रूगढ़ जिले में ICMR-RMRC के नोडर अधिकारी डॉ विश्वज्योति बोरकाकोटि ने एक मीडिया चैनल से बात करते हुए कहा, महिला डॉक्‍टर में एक साथ दो कोरोना वेरिएंट की पुष्टि हुई है. भारत में इस तरह का ये पहला मामला हो सकता है.

डॉ विश्वज्योति ने बताया कि महिला डॉक्‍टर के पति को कोरोना हुआ था. पति के संक्रमित होने के बाद जब महिला डॉक्‍टर ने अपनी जांच कराई तो उनकी रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई. महिला की रिपोर्ट में पाया गया कि वह एक साथ कोरोना के अल्फा और डेल्टा दोनों वेरिएंट से संक्रमित है. जबकि उनके पति केवल अल्‍फा वेरिएंट से संक्रमित हैं. महिला में दो वेरिएंट की पुष्टि करने के लिए दोबारा जांच की गई है. अभी तक की जानकारी के मुताबिक, महिला डॉक्टर को कोरोना के बेहद हल्के लक्षण हैं. उनकी हालत ठीक है और फिलहाल उनको हॉस्पिटल में भर्ती भी नहीं किया गया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

नरेंद्रभाई! कोरोना प्रवचन आप ही मान लेते तो देश को कोरोना दर्द से मुक्ति मिल जाती?

खेल गांव में कोरोना का बढ़ा खतरा, 2 और एथलीट मिले पॉजिटिव

कोरोना मामले फिर बढ़े, दो दिन बाद 40 हजार से ज्यादा दर्ज किए गए नए केस

असम में झूठ बोलकर शादी करने के खिलाफ लाएंगे कानून, सभी के लिए होगा एक समान: हिमंत बिस्व सरमा

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्‍व सरमा बोले- अपराधी अगर भागने की कोशिश करें तो एनकाउंटर का पैटर्न अपनाए पुलिस

असम के विधायक अखिल गोगोई को NIA कोर्ट ने UAPA के तहत सभी आरोपों से किया बरी, जेल से रिहा हुए

Leave a Reply