एमपी के जबलपुर में पकड़े गए शातिर चोर, 4 माह में 4 घरों से चोरी किए 8 लाख रुपए के जेवर

एमपी के जबलपुर में पकड़े गए शातिर चोर, 4 माह में 4 घरों से चोरी किए 8 लाख रुपए के जेवर

प्रेषित समय :16:43:13 PM / Tue, Jul 27th, 2021

पलपल संवाददाता, जबलपुर. मध्यप्रदेश के जबलपुर में पुलिस ने चार शातिर चोरों को गिरफ्तार कर चोरी किए गए 8 लाख रुपए के सोने, चांदी के जेवर बरामद किए है, वहीं चोरी के रुपयों से खरीदी गई आल्टो कार भी जब्त की है.  आरोपी दिन में रैकी करते और रात को चोरी की वारदात को अंजाम देते रहे.  पुलिस अब आरोपियों से शहर में हुई चोरी की अन्य वारदातों के संबंध में पूछताछ कर रही है. 

पुलिस के अनुसार शातिर नकबजन अम्बर चौधरी उम्र 22 वर्ष मूलत: गढ़ा क्षेत्र का रहने वाला है जो वर्तमान में ग्रीन सिटी माढ़ोताल में रह  है, अम्बर के बारे में पुलिस को लगातार सूचना मिल रही थी कि इसकी गतिविधियां संदिग्ध है, जिसपर पुलिस ने अम्बर को पकड़कर पूछताछ की तो उसने अपने साथी राजकुमार चक्रवर्ती, सागर यादव, सुरेश पटैल के साथ मिलकर चार माह के अंतराल में गोहलपुर व माढ़ोताल क्षेत्र में चोरी की वारदातों को अंजाम देते हुए आठ लाख रुपए के सोने, चांदी के जेवरों पर हाथ साफ  किया.  पुलिस ने आरोपियों को हिरासत मं लेकर चोरी के जेवर व चोरी के रुपयों से खरीदी गई कार बरामद कर ली.  पुलिस को पूछताछ यह जानकारी भी लगी कि आरोपियों द्वारा दिन में रैकी की जाती और जिस घर में ताला लगा देखा तो वहां पर रात के सन्नाटे में वारदात को अंजाम देते रहे.  आरोपियों को पकडऩे में क्राईम ब्रांच के एएसआई राजेश शुक्ला, प्रधान आरक्षक सुग्रीव तिवारी, आरक्षक सादिक, अजय यादव, नीरज तिवारी जितेन्द्र दुबे, थाना गोहलपुर के एसआई लवकेश साकेत, एएसआई निलाम्बर त्रिपाठी, विनोद सुरकेल, प्रधान आरक्षक अंदेश, राजा भैया, आरक्षक आशीष तिवारी, अशीष असाटी, विनय, दिलीप, दवेन्द्र, धुलेश, थाना माढोताल के एएसआई उमलेश तिवारी, आरक्षक जयंत की सराहनीय भूमिका रही. 

मुख्य आरोपी पर दर्ज है 20 नकबजनी के मामले-

पुलिस के अनुसार अम्बर चौधरी शातिर नकबजन है, जिसके खिलाफ करीब 20 नकबजनी के मामले दर्ज होकर न्यायालय में विचाराधीन है, अम्बर बदल-बदल कर किराए के मकान लेता रहा, जिससे उसकी गतिविधियों के बारे में किसी को पता नहीं चलता था.  अम्बर चौधरी का पूर्व में जिला बदर भी किया जा चुका है, अब उसके खिलाफ एनएसए की कार्यवाही भी की जा रही है. 

-पकड़े गए आरोपी-
-अम्बर चैधरी उम्र 22 वर्ष  निवासी ग्रीन सिटी माढोताल
-राजकुमार चक्रवर्ती उम्र 26 वर्ष निवासी बड़ा पत्थर रांझी,
-सागर यादव उम्र 20 वर्ष निवासी चेरीताल कोतवाली,
-सुरेश पटेल उम्र 32 वर्ष निवासी कंचनपुर अधारताल

आरोपियों से बरामद किया गया माल-
पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से 11 तोला के सोने के तीन सिक्के, दो हार, एक चैन, 5 अंगूठी, 6 चूड़ी, एक मंगलसूत्र, एक जोड़ झुमकी, बेंदी, नथ, डेढ़ किलो चांदी के जेवर, चोरी के रुपयों से खरीदी गई आल्टो कार बरामद की है.  पुलिस अब आरोपियों से शहर में हुई चोरी की अन्य वारदातों के संबंध में पूछताछ कर रही है.  

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी के भोपाल में पकड़ा गया जबलपुर का शातिर ठग: मंत्री मोहन यादव, भूपेन्द्रसिंह का निजी सचिव बनकर ट्रांसफर कराने हड़पे लाखों रुपए

जबलपुर ईओडब्ल्यू की पहली टे्रपिंग कार्रवाई: एनवीडीए का एसडीओ 50 हजार रुपए की रिश्वत लेते पकड़ा गया

जबलपुर के स्कूलों में आज न के बराबर ही पहुंचे छात्र-छात्राएं

जबलपुर से अपहृत नाबालिगा सागर में मिली, एम्बुलेंस चालक ने अपहरण कर रचाई थी शादी, अब बन चुकी है एक बच्चे की मां

जबलपुर नगर निगम में तालाबंदी करने पहुंचे आप नेता गिरफ्तार, पुलिस के साथ हुई धक्का-मुक्की

जबलपुर डब्ल्यूसीसीबी की टीम ने उड़ीसा में पकड़े दो तस्कर, मिले 14 किलो पेंगोलिन के स्केल

Leave a Reply